LIVE NOW

US Election 2020 Live: ट्रंप ने दी कानूनी लड़ाई की धमकी, बाइडन ने अपने समर्थकों से की शांति की अपील

US President Election 2020 Live Updates: निर्णायक माने जा रहे तीन स्टेट्स विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेनसिल्वेनिया में से एक विस्कॉन्सिन में बाइडन ने जीत हासिल कर ली है. इस बीच ट्रंप लगातार वोटों की गिनती में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. नतीजे आने में हो रही देरी के बीच उन्होंने काउंटिंग पर रोक लगाने के लिए मिशिगन में केस दायर किया है.

Hindi.news18.com | November 6, 2020, 12:22 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 6, 2020

हाइलाइट्स

12:16 am (IST)
मिशिगन के एक जज ने डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन द्वारा दायर एक मुकदमे को खारिज कर दिया है. जज का कहना है कि ये मुकदमा आखिरी वोटों की गिनती होने से कुछ पहले ही दायर किया गया था.

12:13 am (IST)
 पेंसिलवेनिया में बाइडन और ट्रंप के वोटों की गिनती कम हुई

12:08 am (IST)
 सीएनएन के मुताबिक जॉर्जिया की अदालत ने वोटों की गिनती को लेकर रिपब्लिकंस का मुकदमा खारिज कर दिया है.

11:39 pm (IST)
 जो बाइडन ने ट्वीट किया- धैर्य रखें, दोस्तों. वोटों की गिनती हो रही है और हम जहां है उसके लिए हम अच्छा महसूस कर रहे हैं.


11:13 pm (IST)
 जॉर्जिया में 98 प्रतिशत वोटों की गिनती हो चुकी है. डोनाल्ड ट्रंप 14,000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

11:12 pm (IST)
 डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर ट्वीट कर जोर देकर कहा- इस धांधली को बंद करो.


11:11 pm (IST)
जॉर्जिया में कांटे की टक्कर, बाइडन और ट्रंप के बीच मतों की गिनती हुई कम

10:01 pm (IST)
 डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि बाइडन के दावे वाले सभी राज्यों में हम वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के लिए कानूनी चुनौती देंगे. बहुत सारे सबूत हैं- मीडिया देखते रहें. हम ही जीतेंगे. अमेरिका फर्स्ट


9:57 pm (IST)
 पेंसिलवेनिया में फिलहाल वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों के मुताबिक ट्रंप 50.4 प्रतिशत मतों से आगे चल रहे हैं जबकि बाइडन के पास 48.4 प्रतिशत मत हैं. पेंसिलवेनिया में 87 प्रतिशत गिनती हो चुकी है.

9:53 pm (IST)
 डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दावा किया है कि उन्हें पेंसिलवेनिया में बड़ी कानूनी जीत मिली है. ट्रंप ने बुधवार को मिशिगन और पेंसिलवेनिया में वोटों की गिनती को रोकने के लिए मुकदमा किया था


LOAD MORE
US Election 2020 Live Updates: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. जीत के लिए जरूरी 270 का आंकड़ा ना तो अभी डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पास है और ना ही जो बाइडन के पास. डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) हालांकि बहुमत के काफी करीब पहुंचे चुके हैं. बाइडन को अब तक 253 इलेक्टोरल वोट मिले हैं. वहीं, ट्रंप के पास अभी 214 वोट हैं.

निर्णायक माने जा रहे तीन स्टेट्स विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेनसिल्वेनिया में से एक विस्कॉन्सिन में बाइडन ने जीत हासिल कर ली है. इन राज्यों के नतीजे ही निर्णायक साबित हो सकते हैं. इस बीच ट्रंप लगातार वोटों की गिनती में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. नतीजे आने में हो रही देरी के बीच उन्होंने काउंटिंग पर रोक लगाने के लिए मिशिगन में केस दायर किया है.

यूएस इलेक्शन 2020 से जुड़ी खबरों, वोटिंग ट्रेंड और पल-पल के अपडेट्स के लिए इस लाइव पेज को रिफ्रेश करते रहिए...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज