एक्सपर्ट्स का दावा- अमेरिका में दिसंबर तक कोरोना से 3 लाख लोगों की हो सकती है मौत

एक्सपर्ट्स का दावा- अमेरिका में दिसंबर तक कोरोना से 3 लाख लोगों की हो सकती है मौत
दुनिया में अब तक सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में ही हुई है. यहां अब तक 4 करोड़ 80 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है.

अमेरिका में कोरोना (Coronavirus) से मौत का आंकड़ा एक लाख 59 हजार को पार कर गया है. दुनिया में अब तक सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में ही हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 11:47 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से कोहराम मचा है. अब तक वहां करीब 1 लाख 60 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन (University of Washington) के कुछ एक्सपर्ट्स ने अनुमान लगाया है कि अमेरिका में इस साल दिसंबर तक 3 लाख लोगों की मौत हो सकती है. साथ ही ये भी कहा गया है कि अगर लोग सही तरीके से मास्क पहनने के आदेश को मानते हैं तो फिर 70 हज़ार लोगों की जान बचाई जा सकती है.

लोग नहीं पहन रहे हैं मास्क
डॉक्टर क्रिस्टोफर मरे के मुताबिक, अमेरिका में बड़े ही अजीबो-गरीब हालात है. उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना का संक्रमण बढ़ता है, लोग मास्क लगाना शुरू कर देते हैं. और फिर जैसे ही लोगों को ये पता चलता है कि केस कम होने लगे हैं लोग दोबारा मास्क पहनना छोड़ देते हैं. साथ ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं करते हैं.

लगातार बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा
इस बीच अमेरिका में कोरोना से मौत का आंकड़ा एक लाख 59 हजार को पार कर गया है. दुनिया में अब तक सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में ही हुई है. यहां अब तक 4 करोड़ 80 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है. इस बीच खबर है कि ओहियो राज्य के गवर्नर माइक डिवाइन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है. उधर अमेरिका ने अपने नागरिकों से इंटरनेशनल ट्रैवल बैन को हटा लिया है.



मेक्सिको में 50 हज़ार से ज्यादा मौत
मेक्सिको में मौत का आंकड़ा 50 हज़ार के पार पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में यहां 819 लोगों की जान गई है. जबकि कोरोना के 6590 नए केस साममने आए. कोरोना से मौत के मामले में मेक्सिको तीसरे नंबर पर है. उधर ब्राजील में मौत का आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच गया है. ब्राजील ने वैक्सीन के लिए 356 मिलियन डॉलर का बजट रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज