अमेरिका: बहु के पेज पर नजर आए डोनाल्ड ट्रंप को फेसबुक ने फिर किया बैन, Video हटाया

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

फेसबुक (Facebook) सहित लगभग सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बैन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को उनकी बहू लारा ट्रंप के पेज पर देखा गया. हालांकि, फेसबुक ने उस पोस्ट को हटा दिया है.

  • Share this:
वाशिंगटन. कैप्टल हिल हिंसा के बाद से फेसबुक (Facebook) सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बैन किए गए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को उनकी बहू लारा ट्रंप के पेज पर देखा गया. हालांकि, फेसबुक ने जल्द ही लारा द्वारा अपने फेसबुक पेज डाले गए ट्रंप के वीडियो को हटा दिया. फेसबुक ने ना केवल वीडियो हटाया बल्कि चेतावनी भी जारी की. लारा ट्रंप ने अपने फेसबुक पेज पर ट्रंप के एक साक्षात्कार का एक वीडियो पोस्ट किया था. हालांकि, जल्द ही सोशल मीडिया कंपनी ने उन्हें एक मेल किया, जिसमें कहा गया था कि पोस्ट को हटा दिया गया है क्योंकि इसमें डोनाल्ड ट्रंप की आवाज है.

लारा ने ईमेल के स्क्रीनशॉट को पोस्ट किया जिसमें लिखा था, "हम आपको यह बताना चाह रहे हैं कि हमने लारा ट्रंप के फेसबुक पेज से पोस्ट हटा दी है, जिसमें राष्ट्रपति ट्रंप की आवाज थी. हमने डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को ब्लाक कर रखा है.'' आगे भी डोनाल्ड ट्रंप की आवाज़ में पोस्ट किए गए कंटेंट को हटा दिया जाएगा.'' दरअसल, जनवरी में हुए कैपिटल हिल दंगों के मद्देनजर, फेसबुक, ट्विटर, स्नैपचैट और यहां तक ​​कि यूट्यूब सहित सोशल मीडिया प्लेटफार्मों ने ट्रंप को अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. फेसबुक के सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने यहां तक ​​कहा कि कंपनी की प्रतिबंध हटाने की कोई योजना नहीं है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी, एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत

हालांकि, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि आने वाले महीनों में ट्रंप अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “हमारे पास एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म होने जा रहा है जहां उनका संदेश अमेरिका के सभी लोगों तक पहुंचाया जा सकेगा.'' सूत्रों ने यह भी कहा है कि ट्रंप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने अनुयायियों तक पहुंचना चाहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज