अपना शहर चुनें

States

अमेरिका में अगले कुछ हफ्तों तक खतरे का माहौल, बाइडन प्रशासन ने लोगों को दी चेतावनी

जो बाइडन (फाइल फोटो)
जो बाइडन (फाइल फोटो)

US Situation After Capitol Hill Violence: अमेरिका में 6 जनवरी को हुई कैपिटल हिंसा के बाद बाइडन प्रशासन काफी सतर्क है. अमेरिका ने देश को लोगों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले कुछ हफ्ते देश में खतरे का माहौल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 8:33 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका ने बुधवार को राष्ट्रीय आतंकवाद परामर्श प्रणाली बुलेटिन जारी कर कहा कि मौजूदा समय में पूरे देश में खतरे का माहौल व्याप्त है जिसके आगामी हफ्तों में जारी रहने के आसार हैं.

मीडिया में जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी मंत्री ने खुफिया समुदाय एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों की सलाह के बाद राष्ट्रीय आतंकवाद परामर्श प्रणाली बुलेटिन जारी किया.

इसमें कहा गया है, ‘पूरे अमेरिका में अभी मौजूदा समय में खतरे का वातावरण बन गया है जिसके आगामी सप्ताहों में भी जारी रहने के आसार हैं.’ बयान में कहा गया है कि विभाग के पास किसी खास एवं विश्वसनीय साजिश को इंगित करने वाली कोई सूचना नहीं है. हालांकि हाल के दिनों में कई हिंसक घटनाएं हुई हैं.



गौरतलब है कि 6 जनवरी को अमेरिका के कैपिटल हिल में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने काफी हंगामा किया था. इस घटना में एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोग मारे गए थे. अमेरिकी अधिकारी इस हंगामे में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज