लाइव टीवी

अमेरिका ने भारत को बताया 'बड़ा सहयोगी', मोदी के साथ मिलकर काम करने की जताई इच्छा

पीटीआई
Updated: May 29, 2019, 10:31 AM IST
अमेरिका ने भारत को बताया 'बड़ा सहयोगी', मोदी के साथ मिलकर काम करने की जताई इच्छा
अमेरिका ने भारत को बताया 'बड़ा सहयोगी', मोदी के साथ मिलकर काम करने की जताई इच्छा (image credit: News18/File)

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने मंगलवार को वॉशिंगटन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका को भारत में हाल में हुए चुनावों की निष्पक्षता एवं विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है.

  • Share this:
ट्रंप प्रशासन ने एक बार फिर इस बात को दोहराया है कि भारत, अमेरिका का एक बड़ा सहयोगी देश है और अमेरिका आगे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर काम करता रहेगा. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने मंगलवार को वॉशिंगटन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका को भारत में हाल में हुए चुनावों की निष्पक्षता एवं विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है.

मोर्गन ने एक प्रश्न के जवाब में संवाददाताओं से कहा, 'निश्चित तौर पर हम मोदी के साथ मिलकर निकटता से काम करेंगे, जैसा कि हमने पहले भी कई बार किया है.' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि विदेश मंत्री पोम्पिओ कई मुद्दों पर भारत से ठोस चर्चा करेंगे. भारत एक बड़ा सहयोगी है और अमेरिका का साझेदार है.'

लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रचंड बहुमत से जीत के बाद दुनियाभर के नेताओं ने उन्‍हें बधाईयां दी थीं. खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को बधाई दी है.

अमेरिका में बड़ी संख्या में सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी की जीत पर उन्हें बधाई दी है. यहां भारतीय दूतावास के मुताबिक 50 से अधिक सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी को बधाई संदेश भेजे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 10:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर