अमेरिका के व्‍यक्ति की रातोंरात चमकी किस्‍मत, जीती 8.68 करोड़ की लॉटरी

अमेरिका के इस युवक ने जीती लॉटरी. (Pic- tnlottery.com)

अमेरिका के इस युवक ने जीती लॉटरी. (Pic- tnlottery.com)

Lottery News: जब स्‍लेटन रास्‍ते में जा रहा था, तभी उसको पता चला कि उसकी जेब से लॉटरी टिकट खो गई है. इसके बाद वह सदमे में आ गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 10:02 AM IST
  • Share this:
न्‍यूयॉर्क. कहते हैं कि ऊपर वाला जब भी देता है, तो छप्‍पर फाड़कर देता है. यह कहावत अमेरिका में रहने वाले निक स्‍लेटन (Nick Slatten) पर सटीक बैठती है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि वह रातोंरात लॉटरी (Lottery) जीतकर करोड़पति बन गए हैं. उन्‍हें 2021 का अब तक का सबसे खुशकिस्‍मत व्‍यक्ति भी कहा जा सकता है. दरअसल वह 10 मार्च को रात को सोने गए और जब अगले दिन सुबह उठे तो उन्हें पता चला कि उन्‍होंने 1.2 मिलियन डॉलर (करीब 8.68 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती है. हालांकि उनके साथ बाद में कुछ ऐसा भी हुआ, जिससे वह अपनी इस लॉटरी को खो भी सकते थे.

दरअसल स्‍लेटन ने ये लॉटरी टिकट एक सुपरमार्केट से अपने बॉस के साथ खरीदी थी. उन्‍होंने मीडिया को बताया कि लॉटरी के जीते हुए नंबर उसी रात घोषित होने थे. लेकिन उसे अगले दिन तक यह नहीं पता चला कि उसके पास ही विजयी नंबर हैं.

उन्‍होंने बताया, 'मैं कंपनी से निकला और मोबाइल में लॉटरी एप को देखने लगा. तब मुझे पता चला कि विजयी दो नंबर उसके लॉटरी टिकट के हैं. मैं कार चला रहा था, मैंने अपनी लॉटरी टिकट निकाली और देखा कि उसके सारे नंबर लकी लॉटरी टिकट से मिल रहे हैं.'



स्‍लेटन ने इसके बाद इस बात की जानकारी अपनी पत्‍नी को देने के लिए उसे मैसेज भेजा. इसके बाद वह खुद उस रेस्‍तरां गया, जहां वह काम करती थी. उसकी बीवी मिशेल ने तब तक मैसेज नहीं देखा था. स्‍लेटन ने उसे टिकट और एप दिखाई. इसके बाद वह खुशी से रोने लगी. दोनों ने तय किया कि लॉटरी कैश कराने तक इस टिकट को संभालकर अच्‍छी जगह रख देंगे. लेकिन स्‍लेटन इसे अपने भाई को दिखाना चाहता था, जिससे वह सात साल से नहीं मिला था.

इस बीच जब वह रास्‍ते में जा रहा था, तभी उसको पता चला कि उसकी जेब से लॉटरी टिकट खो गई है. इसके बाद दोनों ही सदमे में आ गए. इसके बाद स्‍लेटन ने लॉटरी टिकट खोजने के लिए पूरा रास्‍ता देखा. इस दौरान उसकी लॉटरी टिकट एक ट्रक के पास पड़ी मिली, जिसपर कई लोगों के जूते-चप्‍पल के निशान थे. लॉटरी टिकट वापस मिलने पर दोनों बहुत खुश हैं. अब वह और उसकी पत्‍नी फाइनेंशियल एक्‍सपर्ट से इस लॉटरी के पैसे से मकान और कार लेने को लेकर सुझाव मांगेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज