लाइव टीवी

लव अफेयर की वजह से बीवी ने दिया धोखा, पति ने उसके बॉयफ्रेंड से वसूल लिए 5 करोड़

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 5:27 PM IST
लव अफेयर की वजह से बीवी ने दिया धोखा, पति ने उसके बॉयफ्रेंड से वसूल लिए 5 करोड़
केविन हॉवर्ड ने अपनी बीवी के बॉयफ्रेंड पर न सिर्फ केस किया बल्कि उससे 5 करोड़ से ज्यादा वसूल भी लिए

अमेरिका (United states) के केविन हावर्ड (kevin howard) की बीवी ने यह कहकर तला‍क लिया था कि वह काम ज्‍यादा करता है और परिवार को समय नहीं देता. जासूस के जरिये केविन को बीवी के प्रेमी के बारे में पता चला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. लंबे वैवाहिक जीवन (marriage life) के बाद अगर पति-पत्‍नी के बीच तलाक (Divorce) होता तो दोनों ही टूट जाते हैं. दंपतियों (married couple) के बीच तलाक के कई कारण होते हैं. ऐसे ही एक कारण ने अमेरिका (united states) नॉर्थ कैरोलिना प्रांत (north carolina) में रहने वाले केविन हॉवर्ड (kevin howard) नाम के व्‍यक्ति का उसकी बीवी से तलाक करा दिया. लेकिन जब तलाक के बाद उसे पता चला कि पत्‍नी ने उसे तलाक उसके प्रेमी के कारण दिया है तो उसने कोर्ट में केस कर दिया. इसमें उसे 7.50 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 5.31 करोड़ रुपये) हर्जाने के तौर पर मिले.

12 साल पहले हुई थी शादी
दरअसल, केविन हॉवर्ड की शादी 12 साल पहले हुई थी. पिछले कुछ महीने से उसकी बीवी उसको ताना मारती थी कि वह काम ज्‍यादा करता है और घर पर परिवार को समय नहीं दे पाता. उसकी बीवी ने इसी को आधार बनाकर केविन से तलाक ले लिया. लेकिन उसे एक प्राइवेट जासूस के जरिये पता चला कि उसकी पत्‍नी का उसके ऑफिस में काम करने वाले एक सहकर्मी से अफेयर चल रहा है. उससे वह पहले मिल भी चुका था.

खास कानून के तहत जीता केस

केविन ने अमेरिका के 6 प्रांतों में चले आ रहे एक पुराने कानून के तहत केस दायर कर दिया. यह केस उसने ग्रीनविले की कोर्ट में दायर किया. इसके बाद जज ने केस की सुनवाई करते हुए यह मान लिया कि तीसरे व्‍यक्ति के कारण केविन के वैवाहिक जीवन में भूचाल आया और उसका तलाक हुआ. जज ने उसे हर्जाने के तौर पर 7.50 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 5.31 करोड़ रुपये) की रकम देने का फैसला सुनाया. इस कानून के तहत पति-पत्‍नी में से कोई भी एक सदस्‍य किसी तीसरे व्‍यक्ति पर उनके बीच तलाक कराने का आरोप लगा सकता है.  यह कानून अमेरिका के हवाई, मिसीसिपी, न्‍यू मेक्सिको, साउथ डकोटा, उटाह और नॉर्थ कैरोलिना में आज भी लागू है.

घर भी आता था बीवी का प्रेमी
केविन के अनुसार उसने यह केस इसलिए दायर किया क्‍योंकि उसे लगा कि लोगों को शादी की पवित्रता के महत्‍व के बारे में समझाना काफी महत्‍वपूर्ण है. उसके मुताबिक उसकी बीवी का प्रेमी उसके घर आता था. उनके साथ बैठकर डिनर करता था. सभी के बीच किस्‍से-कहानियों का आदान प्रदान हुआ. साथ ही निजी जीवन पर भी चर्चा हुई.
Loading...

यह भी पढ़ें: 'फोन पर लगी रहती है पत्नी, खाना भी नहीं बनाती, मुझे तलाक दिलवाओ' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...