लाइव टीवी

मोदी की जीत पर बोले ट्रंप- भाग्यशाली हैं भारतीय, जिन्हें मिला उनके जैसा नेता

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 9:53 AM IST
मोदी की जीत पर बोले ट्रंप- भाग्यशाली हैं भारतीय, जिन्हें मिला उनके जैसा नेता
डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी की जीत के बाद भारतीयों को उनके जैसा नेता मिलने पर भाग्यशाली बताया (image credit: News18/Reuters)

ट्रंप ने मोदी को एक महान शख्स बताते हुए कहा कि मोदी भारतीय लोगों के लिए एक बेहतरीन नेता हैं और लोगों का ये सौभाग्य है कि ऐसे शख्स उनके नेता हैं.

  • Share this:
नरेंद्र मोदी के 2019 लोकसभा चुनावों में अप्रत्याशित जीत पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें कॉल कर बधाई दी और साथ ही ट्विटर पर लिखा कि भारतीय लोग भाग्यशाली हैं कि उनके पास मोदी जैसे नेता हैं. मोदी से फोन पर बात करते हुए ट्रंप ने भारत से आर्थिक और सामरिक रिश्ते को नई ऊंचाई पर ले जाने की उम्मीद भी जताई. बता दें कि बीजेपी को अकेले दम पर इन चुनावों में 303 सीटें मिली हैं.

वहीं अपने ट्वीट में ट्रंप ने लिखा कि उन्होंने मोदी को कॉल कर इस शानदार जीत पर बधाई दी है. ट्रंप ने मोदी को एक महान शख्स बताते हुए कहा कि मोदी भारतीय लोगों के लिए एक बेहतरीन नेता हैं और लोगों का ये सौभाग्य है कि ऐसे शख्स उनके नेता हैं.



इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई दी थी. इवांका ने ट्वीट किया था, 'शानदार जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई. भारत के अद्भुत लोगों के लिए आगे रोमांचक समय होगा.' पीएम मोदी ने इवांका ट्रंप को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया था, 'शुक्रिया इवांका ट्रंप. आपके जैसे भारत के सच्चे दोस्त से शुभकामनाएं मिलना अमूल्य हैं.'

मोदी की जीत पर दुनिया के कई नेताओं ने उन्हें जीत की बधाई दी है. इनमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 26, 2019, 8:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर