• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • यूक्रेन के सवाल पर रिपोर्टर से भिड़े डोनाल्ड ट्रंप, बोले- तुमने सुना, मैंने क्या कहा

यूक्रेन के सवाल पर रिपोर्टर से भिड़े डोनाल्ड ट्रंप, बोले- तुमने सुना, मैंने क्या कहा

यूक्रेन के सवाल पर रिपोर्टर पर भड़क गए डोनाल्ड ट्रंप

यूक्रेन के सवाल पर रिपोर्टर पर भड़क गए डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रिपोर्टर को कहा, ‘तुमने मुझे सुना नहीं, यहां सिर्फ फिनलैंड के राष्ट्रपति से ही सवाल पूछो, मैं सभी जवाब दे चुका हूं, ये सिर्फ धोखा है जो आप जैसे रिपोर्ट कर रहे हैं.’

  • Share this:
    वॉशिंगटन. यूक्रेन विवाद को लेकर अमेरिका (America)  के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. वह लगातार विरोधी के निशाने पर हैं. मीडिया में भी उनसे तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं. इस बीच व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब रिपोर्टर ने उनसे यूक्रेन को लेकर सवाल पूछा तो वह भड़क गए और रिपोर्ट को खूब खरी-खोटी सुना डाली.

    दरअसल, बुधवार को व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  फिनलैंड के राष्ट्रपति साउली निनिस्टो (Finnish President Sauli Niinisto) के साथ मीडिया (Media) को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के रिपोर्टर जेफ मासन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होते डोनाल्ड ट्रंप से डेमोक्रेट नेता जो बिडेन और यूक्रेन विवाद पर सवाल पूछ लिया.

    रिपोर्टर के सवल पर भड़के ट्रंप
    जेफ ने ट्रंप से पूछा, ‘यूक्रेन और जो बिडेन को लेकर इतना विवाद हो रहा है, आप इनके बारे में कुछ कहेंगे. इस पर ट्रंप ने जवाब देते हुए कहा, ‘आप मुझसे सवाल पूछ रहे हो? मेरे साथ फिनलैंड के राष्ट्रपति आए हैं और तुम मुझसे सवाल कर रहे हो. इसके बाद रिपोर्टर जेफ ने फिर सवाल किया, ‘उनके लिए मेरे पास सवाल हैं, लेकिन में आपसे एक सवाल पूछना चाहता हूं’. इसके बाद ट्रंप रिपोर्टर पर भड़क गए. ट्रंप ने कहा, ‘तुमने मुझे सुना नहीं, यहां सिर्फ फिनलैंड के राष्ट्रपति से ही सवाल पूछो, मैं सभी जवाब दे चुका हूं, ये सिर्फ धोखा है जो आप जैसे रिपोर्ट कर रहे हैं.’



    ट्रंप के खिलाफ चल रहा है महाभियोग
    गौरतलब है कि 25 जुलाई को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के साथ डोनाल्ड ट्रम्प की बातचीत के सार्वजनिक होने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया था और इसके बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया भी शुरू की गई. रिपोर्ट को लेकर पीछे कई हफ्ते विवाद रहा और इसी के बाद हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ औपचारिक महाभियोग जांच शुरू करने का आदेश दिया है.

    ट्रंप पर चुनाव में विदेशी ताकत का इस्तेमाल का आरोप
    इस व्हिसलब्लोअर ने इस बातचीत के आधार पर अगस्त में ट्रम्प के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए कहा था कि वह अमेरिकी चुनाव में अपने फायदे के लिए विदेशी ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस बातचीत में ट्रम्प ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से 2020 राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के बेटे हंटर के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जांच करने की अपील की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन