ट्रंप ने पाक PM इमरान खान को भेंट किया क्रिकेट बैट, बोले- बेहतरीन एथलीट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को एक क्रिकेट बैट भेंट किया. इस दौरान ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति ड्वाइट डेविड आइजनहावर की तस्वीर भी दी.

भाषा
Updated: July 23, 2019, 2:15 PM IST
ट्रंप ने पाक PM इमरान खान को भेंट किया क्रिकेट बैट, बोले- बेहतरीन एथलीट
डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को भेंट किया क्रिकेट बैट
भाषा
Updated: July 23, 2019, 2:15 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को एक क्रिकेट बैट भेंट किया. इमरान की तारीफ करते हुए ट्रंप ने कहा कि एक बेहतरीन एथलीट और मशहूर प्रधानमंत्री हैं. बल्ले के साथ ट्रंप ने इमरान खान को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ड्वाइट डेविड आइजनहावर की तस्वीर भी भेंट की. आइजनहावर एक मात्र ऐसे अमेरिकी राष्ट्रपति थे, जिन्होंने पाकिस्तान में एक टेस्ट मैच देखा था.

व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में इमरान खान का स्वागत करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘ एक बेहतरीन एथलीट और पाकिस्तान के बेहद लोकप्रिय प्रधानमंत्री की मेजबानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है.’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद इमरान का यह पहला अमेरिकी दौरा है. ट्रंप के आमंत्रण पर वह अभी तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं.

'एकसाथ व्यापक स्तर पर करना चाहिए व्यापार'
दोनों नेताओं ने 40 मिनट से अधिक समय तक बैठक करने के बाद पत्रकारों के कई सवालों का जवाब दिया. इस दौरान दोनों के बीच अच्छा तालमेल दिखा और दोनों ने काफी अच्छे अंदाज में सभी सवालों का जवाब दिया. ट्रंप ने पाकिस्तानी नेता के लिए अपनी स्वागत टिप्पणी का समापन करते हुए कहा, ‘हमें एकसाथ व्यापक स्तर पर व्यापार करना चाहिए. इसलिए मैं इसे करने को इच्छुक हूं.’ साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद से ही वह इस बैठक को लेकर इच्छुक थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड और इमरान खान


ट्रंप ने इसे बेहद महत्वपूर्ण बैठक भी बताया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान के साथ कई संभावनाएं हैं और मुझे लगता है कि हम इसे पूरा करने के कभी करीब भी नहीं पहुंचे. हमारे देश और पाकिस्तान के बीच संभावनाए हैं.

‘पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहता हूं’
Loading...

ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह जरूर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहेंगे, लेकिन उन्हें इसके लिए कोई आमंत्रण नहीं मिला है. उन्होंने हंसी के बीच कहा, ‘मैं ऐसा अभी कुछ कह नहीं सकता, अभी तक उन्होंने मुझे आमंत्रित नहीं किया है.’ उन्होंने कहा, ‘आज की बैठक के बाद उन्होंने नहीं किया. लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह करेंगे. जी हां, मैं सही समय पर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहूंगा.’

ये भी पढ़ें-  RTI को खत्म करना चाहती है मोदी सरकार, हर नागरिक होगा कमजोर: सोनिया गांधी
First published: July 23, 2019, 2:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...