डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी मीडिया को बताया देश का सबसे बड़ा दुश्मन

ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ अपनी ऐतिहासिक शिखर वार्ता में हुए समझौते को कम कर के आंकने का आरोप लगाते हुए अमेरिकी मीडिया घरानों पर निशाना साधा

भाषा
Updated: June 14, 2018, 9:05 PM IST
डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी मीडिया को बताया देश का सबसे बड़ा दुश्मन
File photo of US President Donald Trump
भाषा
Updated: June 14, 2018, 9:05 PM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि फेक न्यूज अमेरिका की सबसे बड़ी दुश्मन है. ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ अपनी ऐतिहासिक शिखर वार्ता में हुए समझौते को कम कर के आंकने का आरोप लगाते हुए अमेरिकी मीडिया घरानों पर निशाना साधा.

ट्रंप ने किम के साथ बीते मंगलवार को सिंगापुर में मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने वहां अस्पष्ट शब्दों वाले एक समझौते पर हस्ताक्षर किये, जिसकी देश में कई ने आलोचना की है. ट्रंप ने वॉशिंगटन लौटने के बाद घोषणा की कि उत्तर कोरिया अब अमेरिका के लिए कोई परमाणु खतरा नहीं है.

आलोचकों को मानना है कि उत्तर कोरियाई नेता से मुलाकात करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम की प्रशंसा की और युवा तानाशाह नेता को वैधता प्रदान की.

72 वर्षीय ट्रंप ने सिंगापुर में एक लंबे संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मीडिया पर हमला बोला. उन्होंने नाराज होकर किये गए अपने ट्वीट में एनबीसी और सीएनएन का उल्लेख किया.

ट्रंप ने लिखा, 'फेक न्यूज विशेष तौर पर एनबीसी और सीएनएन को देखना कितना मजेदार होता है.’



उन्होंने कहा, ‘500 दिन पहले वे इस समझौते के लिए इस तरह गुहार लगा रहे होते मानो युद्ध छिड़ने वाला है. हमारे देश की सबसे बड़ी दुश्मन फेक न्यूज है जिन्हें मूर्ख आसानी से गढ़ लेते हैं.’

ट्रंप ने यह ट्वीट सीएनएन के व्हाइट हाउस के प्रमुख संवाददाता जिम अकोस्टा पर अपने अधिकारियों द्वारा निशाना साधने के बाद किया. ट्रंप के अधिकारियों ने अकोस्टा पर निशाना सिंगापुर में शिखर वार्ता में समझौते पर हस्ताक्षर करने के दौरान किम और ट्रंप से सवाल पूछने को लेकर साधा था.

 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 19, 2018 01:44 PM ISTडोनाल्ड ट्रंप की चीन को धमकी, रवैया नहीं सुधारा तो लगेगा 10% एक्स्ट्रा टैक्स
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर