क्या US राष्ट्रपति को नहीं आती इंग्लिश? जानें क्यों उड़ रहा है डोनाल्ड ट्रंप का मज़ाक

कई विचारक कह गए हैं कि गलती करने में बुराई नहीं है लेकिन एक ही गलती रिपीट करने में है. अमेरिका के राष्ट्रपति ने गलती दोहराई तो ट्विटर पर सक्रिय यूज़रों ने उन्हें बख़्शा नहीं बल्कि उनका मज़ाक बनाकर रख दिया.

News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 10:28 PM IST
क्या US राष्ट्रपति को नहीं आती इंग्लिश? जानें क्यों उड़ रहा है डोनाल्ड ट्रंप का मज़ाक
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 10:28 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उस वक्त इंटरनेट पर मज़ाक बन गए जब उन्होंने एक शब्द की स्पेलिंग गलत लिख दी. स्पेलिंग गलत लिखने से उस शब्द का अर्थ ही दूसरा हो गया और इंटरनेट पर यूज़रों ने ट्रंप पर ताने कसना शुरू कर दिया. ऐसा पहली बार भी नहीं हुआ जब ट्रंप ने इस तरह की गलती की हो इसलिए उन्हें और ज़्यादा ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा.

पढ़ें: ट्रंप ने बढ़ाई चीन की मुश्किलें, अब चीनी सामान पर एक्स्ट्रा टैक्स लगाने की तैयारी



ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल पर सवाल उठाए जा रहे हैं और वो लगातार इससे नाराज़गी जता रहे हैं. इसी सिलसिले में ट्रंप ने ट्विटर पर एक कमेंट लिखकर खुद पर उठाए जा रहे सवालों को लेकर गुस्सा जताने की कोशिश की लेकिन इस ट्वीट में वो एक शब्द 'स्टोलन' की स्पेलिंग गलत लिख गए. इसके बाद ट्विटर पर उनका मज़ाक बनना शुरू हो गया.

ट्रंप ने ट्वीट किया था कि 'एक राष्ट्रपति के तौर पर अपार सफलता पाने के बावजूद, इतिहास में शायद पहली बार किसी के राष्ट्रपति बनने के शुरूआती दो सालों में इतनी सशक्त अर्थव्यवस्था होने के बावजूद, उन लोगों ने मेरे कार्यकाल के दो साल चुरा लिये हैं, जो हमें कभी वापस नहीं मिलेंगे'. ट्रंप ने इस पोस्ट में 'stolen' शब्द की जगह गलत स्पेलिंग वाला शब्द 'stollen' लिख दिया.

ट्रंप ने इस पोस्ट को तुरंत डिलीट भी किया और गलती सुधारकर दोबारा पोस्ट भी किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. गलती लोगों की नज़र में आ चुकी थी और ट्रोलिंग शुरू हो गई. एक यूज़र ने लिखा 'stolen का मतलब ये है, जो आपने अमेरिका के चेक और बैलैंस सिस्टम को खतरे में डालकर लोकतंत्र के साथ किया है. इस अपराध की सज़ा मिलना चाहिए. Stollen ब्रेड का एक ब्रांड है'.

donald trump, america news, donald trump tweet, donald trump jokes, donald trump trolling, डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका समाचार, ट्रंप का ट्वीट, ट्रंप जोक, डोनाल्ड ट्रंप ट्रोलिंग
ट्विटर पर ट्रंप की गलती के बाद ऐसे हुई ट्रोलिंग.


इस ट्वीट वॉर के चलते जर्मनी की फ्रूट ब्रेड का ब्रांड Stollen ट्विटर पर ट्रेंड में ज़रूर आ गया. एक और यूज़र ने लिखा कि 'याद रखें जब आप स्टोलन की स्पेलिंग गलत लिखते हैं और फिर लोग आपका मज़ाक उड़ाते हैं और फिर आप पोस्ट डिलीट करते हैं, फिर पोस्ट करते हैं, तो इससे सिर्फ मज़ा मिलता है'.
Loading...

गौरतलब है कि ट्रंप पहले भी एक ट्वीट में इस तरह की गलती कर चुके हैं. जब उन्होंने केंटुकी की स्पेलिंग गलत लिख दी थी, तब भी उनका मज़ाक उड़ा था. उस गलती की याद दिलाते हुए एक यूज़र ने ट्वीट किया 'अगले राष्ट्रपति चुनाव में, हमें ये निश्चित करना चाहिए कि राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार ठीक स्पेलिंग लिख सकता है कि नहीं. केंटुकी और स्टोलन, दोनों ऐसे शब्द हैं, जिनकी स्पेलिंग चौथी क्लास का बच्चा भी सही लिख सकता है'.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें-
रायबरेली में बोले सिद्धू- हाथी को गोद में उठाना और मोदी से सच उगलवाना संभव नहीं
सनी देओल कोई चुनौती नहीं, हम 13 की 13 सीट जीतेंगे- कैप्टन अमरिंदर सिंह
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...