रॉन क्‍लेन होंगे जो बाइडन के चीफ ऑफ स्‍टाफ, 2009 में भी कर चुके हैं काम

अमेरिका के राष्‍ट्रपति निर्वाचित हुए हैं जो बाइडन.
अमेरिका के राष्‍ट्रपति निर्वाचित हुए हैं जो बाइडन.

रॉन क्लेन ने 2009 में डेमोक्रैट के पहले चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में भी काम किया था जब जो बाइडन (Joe Biden) उप राष्‍ट्रपति थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने अपना चीफ ऑफ स्‍टाफ (Chief of Staff) की नियुक्ति के लिए नाम की घोषणा कर दी है. उन्‍होंने रॉन क्‍लेन को अपना चीफ ऑफ स्‍टॉफ चुना है. रॉन वाइट हाउस के लिए बाइडन की पहली सार्वजनिक पसंद हैं. क्लेन ने 2009 में डेमोक्रैट के पहले चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में भी काम किया था जब जो बाइडन उप राष्‍ट्रपति थे. तब बाइडन ने कहा था, 'रॉन मेरे लिए कई वर्षों से अमूल्य हैं, हमने एक साथ काम किया है'.

बाइडन ने कहा, 'राजनीतिक क्षेत्र के सभी लोगों के साथ काम करने का उनका गहरा, विविध अनुभव और क्षमता ठीक वैसी ही है, जैसी वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ में होती है, क्योंकि हम संकट के इस क्षण का सामना करते हैं और अपने देश को फिर से एक साथ लाते हैं.'

59 वर्षीय क्लेन ने भी बाइडन के साथ काम किया था जब वह सीनेट न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष थे. बाद में उन्होंने उप राष्‍ट्रपति अल गोर के साथ कर्मचारियों के प्रमुख के रूप में कार्य किया था. राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के तहत क्लेन ने 2014 में इबोला संकट पर वाइट हाउस की प्रतिक्रिया का समन्वय किया था.



क्लेन ने एक बयान में कहा है कि बाइडन के चीफ ऑफ स्‍टाफ के रूप में काम करना मेरे लिए जीवन भर का सम्मान है. क्लेन ने कहा, 'मैं व्हाइट हाउस में काम करने के लिए एक प्रतिभाशाली और विविध टीम को इकट्ठा करने के लिए बाइडन की मदद करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम बदलाव के लिए उनके महत्वाकांक्षी एजेंडे पर काम करेंगे. हमारे देश में हुए विभाजन को ठीक करने की कोशिश करेंगे.'

बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सभी प्रमुख अमेरिकी मीडिया अनुमानों के अनुसार 3 नवंबर का चुनाव हार गए हैं. लेकिन वह अब इसके खिलाफ कानूनी जंग लड़ने की ओर बढ़ रहे हैं. एक प्रमुख सरकारी एजेंसी जनरल सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन ने भी औपचारिक रूप से यह स्वीकार करने से मना कर दिया है कि बाइडन निर्वाचित राष्ट्रपति हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज