Home /News /world /

बाइडन की अप्रूवल रेटिंग गिरी, अब हर मामले में एक्स बॉस की सलाह ले रहे US प्रेसिडेंट

बाइडन की अप्रूवल रेटिंग गिरी, अब हर मामले में एक्स बॉस की सलाह ले रहे US प्रेसिडेंट

जो बाइडन 2008 में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हुए, लेकिन उस वक़्त बराक ओबामा पार्टी की ओर से उम्मीदवार बना दिए गए थे.

जो बाइडन 2008 में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हुए, लेकिन उस वक़्त बराक ओबामा पार्टी की ओर से उम्मीदवार बना दिए गए थे.

जो बाइडन (Joe Biden) डेलावेयर प्रांत से 6 बार सीनेटर रह चुके हैं. 1972 में वो पहली बार यहां से सीनेटर चुने गए थे. उस वक्त वो सबसे कम उम्र के सीनेटर थे. उस समय उनकी उम्र महज़ 30 साल थी. बाइडन एफ़ोर्डेबल केयर एक्ट, आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज और वित्तीय उद्योग सुधार जैसे ओबामा के फ़ैसलों के मज़बूत समर्थक रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. जो बाइडन (Joe Biden) ने 20 जनवरी को व्हाइट हाउस में बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) एंट्री की थी. तब से लेकर 9 महीने से ज्यादा गुजर गए, लेकिन बाइडन की अप्रूवल रेटिंग 50% से ज्यादा नहीं हुई. बाइडन के हाल के फैसलों से उनकी इमेज को काफी नुकसान पहुंचा है. कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि जो बाइडन मौजूदा हालात को लेकर दबाव में हैं और अपने करीबी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) से हर चीज़ के लिए सलाह रहे रहे हैं.

    द फॉक्स न्यूज़ के मुताबिक, बाइडन अब भी ओबामा से करीब-करीब हर मसले पर सलाह करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक व्हाइट हाउस ने भी माना कि प्रेसिडेंट बाइडन नियमित तौर पर ओबामा से प्रोफेश्नल और पर्सनल मैटर्स पर बात करते हैं. हालांकि, व्हाइट हाउस ने ये नहीं बताया कि दोनों के बीच कितनी बार बातचीत हुई या होती है.

    अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी, गैर-कोविड इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती

    अमेरिका में अगले साल मध्यावधि चुनाव होने हैं. ‘फॉक्स न्यूज’के मुताबिक, जिस तेजी से बाइडन की लोकप्रियता कम हो रही है, उससे तो लगता है कि डेमोक्रेट्स गहरे दबाव में आने वाले हैं. लिहाजा, ओबामा अब हर मुद्दे पर बाइडन को सलाह दे रहे हैं.

    COP26 क्लाइमेट समिट में भी होंगे साथ
    अगले महीने ग्लासगो (स्कॉटलैंड) में UN की COP26 क्लाइमेट समिट होनी है. इस समिट में अमेरिका की तरफ से बराक ओबामा भी हिस्सा लेंगे. 1 और 2 नवंबर को जो बाइडन भी अपनी टीम के साथ ग्लासगो पहुंचेंगे. अभी ये तय नहीं है कि क्या ओबामा और बाइडन एक साथ मंच शेयर करेंगे या उनके इवेंट्स अलग-अलग होंगे.

    बता दें कि जो बाइडन 2008 में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हुए, लेकिन उस वक़्त बराक ओबामा पार्टी की ओर से उम्मीदवार बना दिए गए थे. माना जाता है कि अमेरिकी विदेश नीति पर उनकी शानदार पकड़ की वजह से बराक ओबामा ने उन्हें उपराष्ट्रपति पद के लिए अपनी पसंद बनाया था.

    बराक ओबामा ने अपनी जीत के मौके पर दिए भाषण में बाइडन की तारीफ करते हुए कहा था, ‘इस यात्रा में मेरे सहयोगी ने दिल से मेरा साथ दिया है.’ बराक ओबामा ने बाद में उन्हें ‘अमेरिका को मिला अब तक का सबसे बेहतरीन उपराष्ट्रपति’ भी बताया था.

    अमेरिका के पहले अश्वेत विदेश मंत्री कोलिन पॉवेल का कोरोना के कारण निधन

    जो बाइडन डेलावेयर प्रांत से 6 बार सीनेटर रह चुके हैं. 1972 में वो पहली बार यहां से सीनेटर चुने गए थे. उस वक्त वो सबसे कम उम्र के सीनेटर थे. उस समय उनकी उम्र महज़ 30 साल थी. बाइडन एफ़ोर्डेबल केयर एक्ट, आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज और वित्तीय उद्योग सुधार जैसे ओबामा के फ़ैसलों के मज़बूत समर्थक रहे हैं.

    Tags: Barack obama, Joe Biden, US President

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर