LIVE NOW

US Election 2020 Live: विस्कॉन्सिन में मामूली बढ़त से बाइडन आगे, ट्रंप कर सकते हैं दोबारा मतगणना की मांग

US Presidential Election 2020 (अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2020) लाइव अपडेट्स: अभी तक के रुझानों में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन रिपब्लिकन उम्मीदवार और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे हैं. नतीजों को लेकर व्हाइट हाउस की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 18 राज्यों में हिंसा की आशंका है.

Hindi.news18.com | November 5, 2020, 12:18 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 5, 2020

हाइलाइट्स

12:07 am (IST)
 एनपीआर जो बाइडन ने अमेरिकी समयानुसार बुधवार को 12 बजकर 10 मिनट तक 69.9 मिलियन वोट हासिल कर लिए हैं जिसने  बराक ओाबामा के वोटों की गिनती को भी पीछे छोड़ दिया है. इसका मतलब है कि ये अब तक राष्ट्रपति चुनाव में किसी उम्मीदवार को मिले वोटों में सबसे अधिक है.

11:22 pm (IST)
 ट्रंप ने कहा उन्हें पेंसिलवेनिया, विस्कॉन्सिन और मिशिगन हर जगह बाइडन के वोट दिख रहे हैं. यह हमारे देश के लिए बहुत बुरा है.

11:19 pm (IST)
 डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- वह चाहते हैं कि वह पेंसिलवेनिया की 5 लाख वोटों की बढ़त को जल्द से जल्द गायब कर दें. जैसा कि मिशिगन और दूसरी जगहों पर हो रहा है.

10:53 pm (IST)
जो बाइडन माइने में कम से कम तीन इलेक्टोरल वोट्स जीत सकते हैं. माइने में चार इलेक्टोरल वोट्स हैं

10:32 pm (IST)
 जो बाइडन कैंपेन ने कहा कि वह विस्कॉन्सिन, पेंसिलवेनिया और मिशिगन में जीतेंगे. 

10:03 pm (IST)
 जो बाइडन ने मिशिगन में अधिक बढ़त बना ली है. बाइडन मिशिगन में फिलहाल 32,565 वोटों से आगे हैं.

9:10 pm (IST)

डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि पिछली रात को मैं लगभग सभी महत्वपूर्ण राज्यों में आगे था और डेमोक्रेट पीछे और नियंत्रित थे. फिर एक एक करके वो जादुई रूप से गायब होना शुरू हो गए थे फिर खराब मतपत्रों की गिनती की जाने लगी. बहुत ही अजीब बात है और जनमत सर्वेक्षणकर्ता पूरी तरह और ऐतिहासिक रूप से गलत हो गए


8:54 pm (IST)
 जो बाइडन ने कहा कि- हम तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि सभी का वोट नहीं गिना जाता.


LOAD MORE
US Election 2020 Live Updates: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है. वोटों की गिनती जारी है. डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) बहुमत के करीब थे, लेकिन फ्लोरिडा और टेक्सास जीतने के बाद ट्रंप ने फिर से वापसी के संकेत दिए. रॉयटर्स के मुताबिक, इलेक्टोरल वोट में अब कभी ट्रंप का पलड़ा भारी दिख रहा है, तो कभी बाइडन आगे निकलते दिख रहे हैं. ताजा रुझानों में बाइडन ने 220 वोटों के साथ फिर से बढ़त बना ली है. वहीं, ट्रंप के पास अभी 213 वोट हैं. बहुमत का आंकड़ा 270 है.

यूएस इलेक्शन 2020 से जुड़ी खबरों, वोटिंग ट्रेंड और पल-पल के अपडेट्स के लिए इस लाइव पेज को रिफ्रेश करते रहिए...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज