अमेरिकी चुनाव में ट्रंप की राह मुश्‍किल, सर्वे का दावा- 52 प्रतिशत वोटर्स कर सकते हैं खारिज

राष्‍ट्रपति चुनावों (US Election 2020) में मौजूदा राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) को बड़ा झटका लग सकता है. एक सर्वे का दावा है कि 52 फीसदी अमेरिकी वोटर्स उनके खिलाफ वोट कर सकते हैं. हालांकि उनके लिए राहत की बात ये है कि रिपब्‍लिकन सपोर्ट उन्‍हें अगले चुनाव में भी भरपूर मिलेगा.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:34 PM IST
अमेरिकी चुनाव में ट्रंप की राह मुश्‍किल, सर्वे का दावा- 52 प्रतिशत वोटर्स कर सकते हैं खारिज
डोनाल्‍ड ट्रंप ने पिछले चुनाव में हिलेरी क्‍लिंंटन को हराया था. Photo: AP
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:34 PM IST
वॉशिंगटन: अमेरिका (America) अगले साल 2020 नवंबर में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों (US Election 2020) में मौजूदा राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) को बड़ा झटका लग सकता है. एक सर्वे का दावा है कि 52 फीसदी अमेरिकी वोटर्स उनके खिलाफ वोट कर सकते हैं. हालांकि उनके लिए राहत की बात ये है कि रिपब्‍लिकन सपोर्ट उन्‍हें अगले चुनाव में भी भरपूर मिलेगा.

हाल में किए गए एक ऑनलाइन सर्वे में दावा किया गया है कि 2020 में होने वाले चुनाव में 52 प्रतिशत लोगों का मानना है कि वह ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ वोट करेंगे. रासमुसेन की रिपोर्ट में सर्वे के हवाले से कहा गया है 42 फीसदी लोग अब भी ट्रंप के पक्ष में हैं. वहीं 6 फीसदी लोग ऐसे हैं जो अब तक निश्‍चय नहीं कर पाए हैं कि वह किसे वोट देंगे.

President Donald Trump and first lady Melania Trump walk from Marine One to the White House, Monday, Aug. 26, 2019, as they return from attending the G-7 summit in Biarritz, France.

एपीसर्वे में हिस्‍सा लेने वाले सभी वोटर्स का कहना है कि सरकार के खिलाफ (US Election 2020)  वोट करेंगे. इनमें से 58% ने कहा कि उनका वोट किसी अन्य उम्मीदवार की बजाय ट्रम्प के खिलाफ जाने की ज्यादा संभावना है. वहीं 37% उम्मीद करते हैं कि वे किसी और उम्मीदवार को वोट देंगे.

रिपब्‍लिकन का ट्रंप को समर्थन
वहीं 75 फीसदी रिपब्‍लिकन अभी भी कह रहे हैं कि वह ट्रंप को ही वोट देंगे. हालांकि 21 फीसदी रिपब्‍लिकन ऐसे भी हैं जो अगले साल उनके खिलाफ वोट कर सकते हैं. ट्रम्प डेमोक्रेट्स से 82% से 13% के अंतर से हार सकते हैं. 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प को 279 और हिलेरी को 228 वोट मिले थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...