अमेरिका के फ्लोरिडा में कॉन्सर्ट के बाहर अंधाधुंध फायरिंग, दो की मौत 20 घायल

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

अमेरिका में पिछले एक वर्ष में फायरिंग (Firing) की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने इसे अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी का मुद्दा बताया था.

  • Share this:

फ्लोरिडा. अमेरिका में फ्लोरिडा (Florida) के मियामी में रविवार को एक कॉन्सर्ट के बाहर मौजूद भीड़ पर की गई अंधाधुंध फायरिंग (Firing) में दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 घायल हुए हैं. फायरिंग की यह घटना रविवार तड़के मियामी गार्डन्स के नजदीक हुई. मियामी पुलिस ने बताया कि इस जगह पर एक कॉन्सर्ट चल रहा था और बहुत से लोग जमा थे. फायरिंग करने वाले तीन लोग थे और वे निसान पाथफाइंडर SUV से आए थे. फायरिंग करने के बाद वे उसी गाड़ी में फरार हो गए.

मियामी पुलिस डिपार्टमेंट के डायरेक्टर, अल्फ्रेडो फ्रेडी ने एक ट्वीट में निशाना बनाकर की गई फायरिंग की कायराना घटना की निंदा की है. उन्होंने बताया कि घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. अमेरिका में पिछले एक वर्ष में इस तरह की फायरिंग की घटनाएं बढ़ी हैं. ऐसी घटनाओं के लिए अक्सर स्कूलों, ऑफिस या शॉपिंग सेंटर को निशाना बनाया जाता है.

ये भी पढ़ें: Covid: US के पूर्व विदेश मंत्री का दावा, चीनी आर्मी के लिए काम कर रही थी वुहान लैब

पिछले वर्ष अमेरिका में बंदूकों से जुड़ी हिंसा में 43,000 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. इनमें आत्महत्या के मामले भी शामिल थे. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले महीने कहा था कि बंदूकों से होने वाली हिंसा एक महामारी की तरह है और अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी का मुद्दा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज