Home /News /world /

जंक-मेल से भी बन सकते हैं करोड़पति, यकीन न हो तो इस अमेरिकी महिला की कहानी पढ़ लीजिए

जंक-मेल से भी बन सकते हैं करोड़पति, यकीन न हो तो इस अमेरिकी महिला की कहानी पढ़ लीजिए

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

US woman wins dollars 3m lottery through junk-mail : अमेरिका की लॉरा स्पियर्स (55) ने जंक मेल की मदद से 30 लाख डॉलर की लॉटरी जीती है. यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 22.41 करोड़ रुपए.

वॉशिंगटन. जंक-मेल (Spam Mail) को हम में से अधिकांश लोग बिना देखे ही डिलीट कर दिया करते हैं. ज्यादातर वे होते भी इसी लायक है. क्योंकि कई बार तो इनके जरिए लोगों को फंसाने की कोशिश भी की जाती है. लेकिन कभी-कोई जंक-मेल किस्मत बदलने वाला भी साबित हो सकता है, किसी को करोड़पति बना सकता है, ये अभी-अभी पता चला है. अमेरिका की एक महिला की कहानी ऐसे ही जंक-मेल (Spam Mail) से जुड़ी हुई है.

बीबीसी की खबर के मुताबिक, अमेरिका की लॉरा स्पियर्स (55) ने जंक मेल की मदद से 30 लाख डॉलर की लॉटरी जीती है. यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 22.41 करोड़ रुपए. वे बताती हैं, ‘मैं अपने मेल बॉक्स में किसी का ईमेल खोज रही थी. उसी सिलसिले में स्पैम फोल्डर (Spam Folder) भी देख रही थी. तभी मेरी नजर एक जंक-मेल (Spam Mail) पर पड़ी. उसमें लिखा था कि मेरी लॉटरी (Lottery) लग गई है. इसमें 3 मिलियन डॉलर की इनामी राशि जीती है.’

स्पियर्स कहती हैं, ‘पहले तो मुझे इस पर यकीन नहीं हुआ. क्योंकि यह आखिर था तो जंक-मेल ही. मगर फिर मैंने अपना लॉटरी (Lottery) का टिकट चैक किया तो उसी नंबर का था, जिसके बारे में जंक-मेल में जानकारी दी गई थी. तब मेरी तो खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. अब मैं आगे से जंक-मेल को भी गौर से देखा करूंगी.’ खबर के मुताबिक अब स्पियर्स समय से पहले रिटायरमेंट लेने के बारे में भी सोच रही हैं. उन्होंने मिशिगन लॉटरी (Michigan Lottery) की मेगा मिलियन लॉटरी (Mega Million Lottery) जीती है. इसके साथ ही वे कहती हैं, ‘मिशिगन लॉटरी (Michigan Lottery) को मैं अब अपने सुरक्षित मेल भेजने वालों की सूची में शामिल कर रही हूं. क्या पता भविष्य में कभी किसी और बड़े इनाम की सूचना उसकी तरफ से मिल जाए.

मेगा मिलियन लॉटरी (Mega Million Lottery) के टिकट अमेरिका के 45 राज्यों में 2 डॉलर की कीमत पर उपलब्ध होते हैं. इस लॉटरी के जरिए 2018 में दक्षिणी-कैरोलीना के एक विजेता ने 1.6 अरब डॉलर (करीब 119.57 अरब रुपए) का इनाम जीता था.

Tags: Lottery, USA

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर