• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अमेरिका: टेक्सास में बच्चों के पूल में केमिकल लीकेज, 60 से ज्यादा लोगों को हुई स्किन प्रोब्लम

अमेरिका: टेक्सास में बच्चों के पूल में केमिकल लीकेज, 60 से ज्यादा लोगों को हुई स्किन प्रोब्लम

फोटो सौ. (AP News)

फोटो सौ. (AP News)

अमेरिका के टेक्सास (Texas) से एक खबर सामने आ रही है जहां बच्चों के पूल में केमिकल लीकेज (Chemical Leakage) के कारण 60 से ज्यादा लोग इंन्फेक्शन का शिकार हो गए.

  • Share this:
    टेक्सास. अमेरिका के टेक्सास (Texas) से एक खबर सामने आ रही है जहां बच्चों के पूल में केमिकल लीकेज (Chemical Leakage) के कारण 60 से ज्यादा लोग इंन्फेक्शन का शिकार हो गए. इस सभी को स्किन इरिटेशन और सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा. 26 लोगों का नजदीक के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं, डॉक्टरों ने कहा कि 35 लोगों को इलाज की जरूरत नहीं है. घटना के बाद अम्यूजमेंट पार्क को बंद कर दिया गया है. स्प्रिंग के सिक्स फ्लैग्स हार्बर स्प्लैशडाउन में हुए लीकेज के कारणों की जांच शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि लीकेज में हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन और 35 प्रतिशत सल्फ्यूरिक एसिड शामिल था. दमकल अधिकारियों ने बताया है कि लीकेज में सल्फ्यूरिक एसिड और ब्लीच शामिल था.

    हैरिस काउंटी की जज लीना हिडाल्गो ने बताया कि इस समय आसपास के इलाके में हवा की क्वालिटी बिल्कुल अच्छी है. केमिकल लीकेज की कोई शिकायत नहीं है. फिर भी लोग यहां जाने से बचें. न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, वाटर-पार्क आई एक विजिटर ने बताया कि जब वो किडी पूल में थीं तब उनके बच्चों ने जलन की शिकायत की. उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी हुई कि वो यह बात क्यों कह रहे हैं लेकिन अब मेरे बच्चे ठीक लग रहे हैं.



    ये भी पढ़ें: अमेरिका ने कैदियों की अदला-बदली में देरी का आरोप लगाने को लेकर ईरान पर साधा निशाना

    सिक्स फ्लैग्स की प्रवक्ता सैंड्रा डेनियल ने कहा कि पार्क में कुछ लोगों ने स्किन इरिटेशन और सांस लेने में दिक्कत की बताई. हमने पार्क को तुरंत खाली करा दिया. लोगों की सुरक्षा हमारे लिए पहले है. फिलहाल घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज