Video: US नेवी ने गाया शाहरूख की फिल्म का मशहूर गाना, लोग कर रहे तारीफ

फोटो सौ. (ट्विटर- @SandhuTaranjitS)

फोटो सौ. (ट्विटर- @SandhuTaranjitS)

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें अमेरिकी नेवी (US Navy) के कर्मचरारियों ने भारत की मशहूर फिल्म स्वेदस (Swades) के गाने को गाया है. लोग इस वीडियो की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 1:24 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. भारत की मशहूर फिल्म स्वेदस (Swades) , जिसमें शाहरूख खान ने मुख्य किरदार निभाया है उसमें एक गाना है. ये जो देस है मेरा, स्वेदेश है तेरा... इस गाने को अमेरिकी नेवी के कुछ लोगों ने बड़े अच्छे अंदाज में गाया है जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. 27 मार्च की राज को एक डिनर के दौरान यूएस नेवी के सदस्यों ने स्वेदश फिल्म का ये गाना गाया. बता दें कि इस डिनर में यूएस के चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशंस (CNO) माइकल एम गिल्डे और भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू भी मौजूद थे.

संधू ने फिल्म स्वदेस से ये जो देश है तेरा गाते हुए अधिकारियों का एक वीडियो साझा किया. उन्होंने लिखा: "यह एक दोस्ती का बंधन है जिसे कभी नहीं तोड़ा जा सकता." यह गीत मूल रूप से 2004 की फिल्म स्वदेस के लिए एआर रहमान द्वारा रचित और गाया गया था. क्लिप में यूएस नेवी बैंड के गायकों और इंस्ट्र्यूमेंट बजाने वाली एक टीम को उनकी वर्दी में कपड़े पहने गाना गाते देखा जा सकता है.

इसके अलावा डिनर में अमेरिका के बीच रक्षा साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा भी हुई, लेकिन इस गाने ने सभी का दिल जीत लिया. एक अलग ट्वीट में, संधू ने लिखा, "अद्भुत शाम" की मेजबानी के लिए यूएस सीएनओ एडमिरल गिल्डे को धन्यवाद. संधू ने लिखा कि वह भारत-अमेरिका साझेदारी को और गहरा करने के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं.


ये भी पढ़ें: नेवला और सांप के बीच में हुई जिंदगी की जंग, Video देखें फिर क्या हुआ

अपने संदेश में, नौसेना संचालन के प्रमुख एडमिरल माइकल एम गिल्डे ने कहा, "साथ में, हम इंडो-पैसिफिक और उसके बाहर एक मुक्त, खुले और समावेशी नियमों-आधारित आदेश को बढ़ावा देंगे. मैं अपनी दोनों नौसेनाओं के निरंतर सहयोग के लिए तत्पर हूं."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज