VIiral Photo: घर के बाहर था खतरनाक मगरमच्छ, बिल्ली ने यूं दिखाई बहादूरी... लोग हुए फैन

ये बिल्ली मगरमच्छ को ऐसे देख रही थी, जैसे घर में घुसने के बुरे अंजाम की चेतावनी दे रही हो (फोटो- Ed Werdell, Facebook)
ये बिल्ली मगरमच्छ को ऐसे देख रही थी, जैसे घर में घुसने के बुरे अंजाम की चेतावनी दे रही हो (फोटो- Ed Werdell, Facebook)

यह बहादुर बिल्ली (Cat) दरवाजे के इस ओर बिना डरे बैठी हुई थी और मगरमच्छ (Alligator) को चढ़ते हुए देख रही थी. परिवार अपनी बिल्ली के इस जांबाज कदम को देखकर हैरत में था. इसलिए लोगों ने बिल्कुल टाइम न बर्बाद करते हुए तुरंत बिल्ली की इसी अवस्था में एक फोटो (photo) खींच ली. इस फोटो में बिल्ली को निडर होकर मगरमच्छ के सामने बैठा देखा जा सकता है. बाद में परिवार ने अपने दोस्तों (friends) को यह फोटो भेजी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 10:03 PM IST
  • Share this:
वैसे अमेरिका (America) के फ्लोरिडा में रहने वालों के लिए मगरमच्छ (Aligator) का सामना करना कोई नई बात नहीं है. लेकिन सारासोटा, फ्लोरिडा (Florida) का यह परिवार तब पूरी तरह से डर गया, जब एक बड़ा सा मगरमच्छ उनके दरवाजे पर चढ़ने लगा. दरवाजे (Door) के शीशे पर यह मगरमच्छ पूरी तरह से चढ़ गया था. वहीं जब परिवार (Family) इस अकस्मात घटना से बुरी तरह से डरा हुआ था, उनकी निडर घरेलू बिल्ली (Brave Domestic Cat) के लिए यह बात बिल्कुल सामान्य थी. वह दरवाजे पर चढ़ते मगर को इस ओर से घूर रही थी.

यह बहादुर बिल्ली (Cat) दरवाजे के इस ओर बिना डरे बैठी हुई थी और मगरमच्छ (Alligator) को चढ़ते हुए देख रही थी. परिवार अपनी बिल्ली के इस जांबाज कदम को देखकर हैरत में था. इसलिए लोगों ने बिल्कुल टाइम न बर्बाद करते हुए तुरंत बिल्ली की इसी अवस्था में एक फोटो (photo) खींच ली. इस फोटो में बिल्ली को निडर होकर मगरमच्छ के सामने बैठा देखा जा सकता है. बाद में परिवार ने अपने दोस्तों (friends) को यह फोटो भेजी.

एक दोस्त ने इस फोटो को फेसबुक पर अपलोड कर दिया
जिन लोगों को यह फोटो मिली उनमें से एक हैं इलिनॉयस के एड वेर्डेल. जिन्होंने इस तस्वीर को फेसबुक पर शेयर कर दिया. उन्होंने शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, "सारासोटा, फ्लोरिडा में हमारे दोस्त हैं, जिन्हें अपने दरवाजे पर शोर सुनाई दिया. एक नज़र डालिये, उन्हें वहां पर क्या मिला. गजब!"
तबसे यह पोस्ट वायरल हो गया है और इसे अब तक 98 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है और 7600 से ज्यादा लोग इस पर रिएक्ट कर चुके हैं. पोस्ट पर आए ज्यादातर कमेंट में लोगों ने बिल्ली की बहादुरी की तारीफ की है.



We have friends in Sarasota FL that heard noise at their front door. Take a look at what they found!!! Wow!Posted by Ed Werdell on Saturday, October 3, 2020


वैसे बता दें कि फ्लोरिडा मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग (Florida Fish and Wildlife Conservation Commission) के अनुसार, फ्लोरिडा के सभी 67 काउंटी को मिलाकर वहां 13 लाख मगरमच्छ हैं, जो राज्य में लगातार इंसाने के संपर्क में आते रहते हैं.

फ्लोरिडा में मगरमच्छों को मारने पर है रोक
एफडब्ल्यूसी (FWC) का कहना है कि मगरमच्छ छह से बारह फीट तक लंबे हो सकते हैं और लगभग 50 साल तक जीवित रह सकते हैं. वे तालाबों, दलदलों, नदियों, मीठे पानी, दलदल और कभी-कभार खारे पानी में भी रहते हैं.

यह भी पढ़ें: मीलों लंबे सुनसान रेगिस्तान में एयरक्राफ्ट लेकर अकेला रहता है ये शख्स, इस तरह गुजारती है जिंदगी

फ्लोरिडा राज्य का कानून लोगों को उन्हें खाना खिलाने, हत्या करने, परेशान करने या मगरमच्छों को रखने से रोकते है. जिस किसी को भी एलिगेटर उपद्रव की रिपोर्ट करने की जरूरत होती है, उसे 1-866-392-4286 पर FWC को कॉल करने के लिए कहा जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज