होम /न्यूज /दुनिया /

अमेरिका में कैपिटल परिसर के पास व्यक्ति ने टकराई कार, फिर खुद को मारी गोली

अमेरिका में कैपिटल परिसर के पास व्यक्ति ने टकराई कार, फिर खुद को मारी गोली

अमेरिका के वॉशिंगटन में युवक ने खुद को गोली मार ली. (सांकेतिक फोटो (Pixabay)

अमेरिका के वॉशिंगटन में युवक ने खुद को गोली मार ली. (सांकेतिक फोटो (Pixabay)

अमेरिका की राजधानी में रविवार को कैपिटल परिसर के पास एक व्यक्ति ने अपनी कार से अवरोधक को टक्कर मार दी और इसके बाद उसने हवा में गोलियां चलाईं और खुद को गोली मार ली.

वाशिंगटन. अमेरिका की राजधानी में रविवार को कैपिटल परिसर के पास एक व्यक्ति ने अपनी कार से अवरोधक को टक्कर मार दी और इसके बाद उसने हवा में गोलियां चलाईं और खुद को गोली मार ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह घटना स्थानीय समयानुसार तड़के चार बजे से ठीक पहले हुई. यह वाकया ऐसे समय हुआ है जब देशभर में कानून लागू एजेंसियों को हमले की धमकियां मिल रही हैं और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो एस्टेट में एफबीआई द्वारा तलाशी लिए जाने के बाद संघीय अधिकारियों ने सरकारी इमारतों पर हिंसक हमले होने की चेतावनी जारी की है.

यह हमला उस घटना की याद दिलाता है, जब अप्रैल 2021 में एक व्यक्ति ने दो कैपिटल पुलिस अधिकारियों पर वाहन चढ़ा दिया था, जिसके कारण एक अधिकारी की मौत हो गई थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार की घटना में शामिल व्यक्ति ने अवरोधक से अपनी कार टकराई और वह निकलने वाला था कि वाहन में आग लग गयी. इस व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई है. पुलिस के वाहन तक पहुंचने से पहले व्यक्ति ने हवा में गोलियां चलानी शुरू कर दी. कैपिटल पुलिस ने कहा कि व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि ऐसा लगता नहीं कि व्यक्ति संसद के किसी सदस्य को निशाना बनाना चाहता था.

उन्होंने कहा कि मृत हमलावर की पृष्ठभूमि की पड़ताल की जा रही है. वहीं दक्षिणी इंडियाना के इवांसविले शहर में एक मकान में विस्फोट होने से बुधवार को तीन लोगों की मौत हो गयी. धमाके की वजह का अभी पता नहीं चला है लेकिन शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो मामले की जांच कर रहा है. इवांसविले के दमकल विभाग के प्रमुख माइक कोनेली ने बताया था कि दोपहर करीब एक बजे हुए धमाके में कुल 39 मकान क्षतिग्रस्त हो गए. उन्होंने बताया कि कम से कम तीन लोग घायल हुए हैं.

Tags: America, Firing

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर