रिपोर्टर के सवाल पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस ने प्रेस पास किया सस्पेंड

अकोस्टा और ट्रंप के बीच कहासुनी उस वक्त हुई, जब सीएनएन रिपोर्टर ने राष्ट्रपति से लातिन अमेरिका की दक्षिणी सीमा की तरफ बढ़ रहे प्रवासियों के कारवां के बारे में एक सवाल पूछा.

News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 9:28 PM IST
रिपोर्टर के सवाल पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस ने प्रेस पास किया सस्पेंड
व्हाइट हाउस ने अकोस्टा के बर्ताव को ‘‘खराब और अपमानजनक’’ करार दिया.
News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 9:28 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक पत्रकार को बहस करना भारी पड़ गया. व्हाइट हाउस ने बताया कि उसने सीएनएन के व्हाइट हाउस रिपोर्टर जिम अकोस्टा का प्रेस पास निलंबित (अस्थायी तौर पर अमान्य) कर दिया है. बुधवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अकोस्टा के बीच तीखी नोंकझोंक होने के एक दिन बाद यह कार्रवाई की गई.

अकोस्टा और ट्रंप के बीच कहासुनी उस वक्त हुई, जब सीएनएन रिपोर्टर ने राष्ट्रपति से लातिन अमेरिका की दक्षिणी सीमा की तरफ बढ़ रहे प्रवासियों के कारवां के बारे में एक सवाल पूछा. जब अकोस्टा ने इस सवाल का जबाव मिलने के बाद फिर से एक सवाल किया तो ट्रंप ने कहा, 'इतना काफी है.'

अमेरिका के मध्यावधि चुनाव में ट्रंप को झटका, निचले सदन में खोया बहुमत

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सीएनएन के प्रमुख व्हाइट हाउस संवाददाता जिम अकोस्टा के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. व्हाइट हाउस ने अकोस्टा के बर्ताव को ‘‘खराब और अपमानजनक’’ करार दिया.


अकोस्टा का पास निलंबित किए जाने पर ट्रंप प्रशासन और मीडिया के बीच तनाव बढ़ गया है. करीब एक घंटे 26 मिनट तक चली प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने इस तरह से सवाल पूछने के लिए रिपोर्टर को ‘अभद्र’ कहा.

ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले जिन पत्रकारों को सवाल पूछने के लिए कहा, अकोस्टा उनमें शामिल थे. अकोस्टा ने कहा, ‘मैं चुनाव प्रचार के आखिर में दिए गए आपके एक बयान को चुनौती देना चाहता हूं.' उन्होंने कहा, ‘जैसा कि आप जानते हैं, कारवां हमला नहीं है. यह मध्य अमेरिका से अमेरिकी सीमा की ओर बढ़ रहे प्रवासियों का एक समूह है.’

ट्रंप ने चुटीले अंदाज में जवाब देते हुए कहा, ‘जानकारी देने के लिए शुक्रिया. मैं इसका स्वागत करता हूं.’
Loading...
इसी तरह धीरे-धीरे यह सवाल-जवाब तनावपूर्ण होता चला गया और ट्रंप ने कहा, ‘ईमानदारी से आपको मुझे देश चलाने देना चाहि. आप सीएनएन चलाइए. और अगर आप सही से ऐसा करते हैं तो आपकी रेटिंग और बेहतर होगी.’ (एजेंसी इनपुट)
Loading...

और भी देखें

Updated: November 20, 2018 07:03 PM ISTट्रंप के बेटी-दामाद आएंगे जैसलमेर, यूएस की सुरक्षा टीम ने डाला डेरा
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर