सीक्रेट मैसेज में व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर जारी हुई US डिजिटल सेवा की वैकेंसी

व्हाइट हाउस

जब आप डेवलपर्स टूल का प्रयोग कर के वेबसाइट को इंस्पेक्ट करेंगे तब आपको HTML कोडिंग में एक मैसेज दिखेगा. इस मैसेज में लिखा है- "अगर आप ये पढ़ रहे हैं तो हमें आपकी जरूरत है इस और बेहतर बनाने में."

  • Share this:
    वॉशिंगटन. कल जो बाइडन (Joe Biden) ने अमेरिका के राष्ट्रपति (President of America) का पदभार संभाल लिया है. उनके पदभार संभालने के बाद ही व्हाइट हाउस (White House) की वेबसाइट पर कई बदलाव किए गए हैं. साइट पर नए प्रशासन से जुड़ी जानकारियों को अपडेट कर दिया गया है और व्हाइट हाउस के इतिहास के बारे में भी जानकारी दे दी गई है. मगर वेबसाइट के कोड में एक सीक्रेट मैसेज (Secret Message) भी शामिल है जिसे सिर्फ टेक के जानकार ही पढ़ सकते हैं.

    दरअसल, व्हाइट हाउस की नई वेबसाइट (White House Website) में US डिजिटल सेवा के लिए आवेदन मांगा गया है. इस सेवा के सेवा के लिए कोडर्स की जरूरत है मगर इस आमंत्रण को इतनी आसानी से नहीं देखा जा सकता है. वेबसाइट पर हिडेन मैसेज के रूप में वैकेंसी को जारी किया गया है. इस वेकेंसी को देखने के लिए वेब ब्राउजर पर डेवलपर्स टूल का प्रयोग करना पड़ेगा.

    white house website
    फोटो: www.whitehouse.gov से




    जब आप डेवलपर्स टूल का प्रयोग कर के वेबसाइट को इंस्पेक्ट करेंगे तब आपको HTML कोडिंग में एक मैसेज  दिखेगा. इस मैसेज में लिखा है- "अगर आप ये पढ़ रहे हैं तो हमें आपकी जरूरत है इस और बेहतर बनाने में." इसके आगे यूनाइटेड स्टेट्स डिजिटल सर्विस जॉब एप्लीकेशन का लिंक दिया हुआ है. USDS एक तकनीकी सेवा है जो अमेरिकी सरकार की तकनीकी चीजों का ध्यान रखती है और उसे बेहतर बनाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.