होम /न्यूज /दुनिया /52 दिनों के जंग में अमेरिका ने यूक्रेन को भेज दी इतनी मदद, रूस के खिलाफ ये है प्लान

52 दिनों के जंग में अमेरिका ने यूक्रेन को भेज दी इतनी मदद, रूस के खिलाफ ये है प्लान

अमेरिका ने महज 50 दिनों में यूक्रेन को 1400 स्टिंगर एंटी एयरक्राफ्ट, 4600 जैवलिन, 1000 लाइट एंटी आर्मर, 100 ग्रेनेड लांचर समेत कई घातक हथियार दिए हैं. (AP)

अमेरिका ने महज 50 दिनों में यूक्रेन को 1400 स्टिंगर एंटी एयरक्राफ्ट, 4600 जैवलिन, 1000 लाइट एंटी आर्मर, 100 ग्रेनेड लांचर समेत कई घातक हथियार दिए हैं. (AP)

Russia-Ukraine War: अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने भी दावा किया है कि अमेरिकी सेना अपने इतिहास में अधिकृत तौर पर सबसे ब ...अधिक पढ़ें

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन जंग को 52 दिन हो रहे हैं. पहले लग रहा था कि रूस बहुत कम वक्त में यूक्रेन को जीत लेगा. मगर जिस तरह से यूक्रेन रूस के हमलों का सामना कर रहा है, वो काबिलेतारीफ है. जंग में यूक्रेन के जज्बे और जुझारूपन की तारीफ तो बेशक होनी चाहिए. मगर उन देशों की तारीफ भी होनी चाहिए, जिन्होंने इस मुश्किल वक्त में यूक्रेन का साथ दिया है. इनमें अमेरिका सबसे आगे है. आपको जानकर हैरानी होगी कि 50 दिनों की जंग में अमेरिका ने यूक्रेन को 13 हजार करोड़ की सैन्य सहायता भेज दी है. आने वाले दिनों में और भी मदद भेजने का ऐलान किया जा चुका है.

भले ही यूक्रेन को अब तक NATO में शामिल करने में अमेरिका नाकाम रहा हो पर वह रूस के खिलाफ यूक्रेन की लगातार मदद कर रहा है. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने भी दावा किया है कि अमेरिकी सेना अपने इतिहास में अधिकृत तौर पर सबसे बड़ा हथियार सप्लाई अभियान यूक्रेन में चला रही है.

आइए जानते हैं रूस से जंग में अमेरिका यूक्रेन की क्यों और कैसे मदद कर रहा है…

अमेरिका यूक्रेन को भारी हथियारों की सप्लाई क्यों कर रहा है?

Tags: America, Joe Biden, Russia ukraine war, Vladimir Putin

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें