लाइव टीवी

द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, 7 की मौत

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 3:16 PM IST
द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, 7 की मौत
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार यह विमान दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार बुधवार सुबह 9.54 बजे उस समय घटित हुई, जब विमान लैंडिंग कर रहा था. (सांकेतिक)

अमेरिका (America) के कनेक्टिकट राज्य में स्थित ब्रेडली इंटरनेशनल एयरपोर्ट में लैंडिंग के दौरान यह हवाई दुर्घटना हुई. दुर्घटनाग्रस्त विमान द्वितीय विश्व युद्ध के समय का एक युद्धक विमान बी-17 बताया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 3:16 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका में एक बड़ी हवाई दुर्घटना के चलते 7 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य में स्थित ब्रेडली इंटरनेशनल एयरपोर्ट में लैंडिंग के दौरान यह हवाई दुर्घटना हुई. दुर्घटनाग्रस्त विमान द्वितीय विश्व युद्ध के समय का एक युद्धक विमान बी-17 बताया जा रहा है. राज्य के पुलिस अधिकारी जेम्स रोवेला और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि विंटेज विमान दुर्घटना में छह लोगों को बचा लिया गया है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार यह विमान दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार बुधवार सुबह 9.54 बजे उस समय घटित हुई, जब विमान लैंडिंग कर रहा था. हालांकि विमान में आई खराबी का पहले ही पता चल गया था लेकिन यह इस ठीक करने के लिए विमान को लैंड करने की कोशिश की जा रही थी, उसी दौरान वह रनवे पर फिसल गया और डी-आइसंग इकाई से टकरा गया.

उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद आई खराबी
बताया जा रहा है कि विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद पायलट ने विमान को हवाईअड्डे पर लौटाने की अनुमति मांगी थी. फिलहाल दुर्घटना में घायलसभी 6 लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वही यह खबर भी आ रही है कि विमान के दुर्घटना के दौरान जमीन पर मौजूद एक व्यक्ति की भी मौत हो गई है. दुर्घटना के समय विमान में 10 यात्री और तीन क्रू सदस्य थे. संघीय विमानन प्रशासन के अनुसार, विमान आम नागरिक के नाम पर पंजीकृत था और उसे अमेरिका की सेना नहीं उड़ा रही थी.

कनेक्टिकट एयरपोर्ट अथॉरिटी के कार्यकारी निदेशक केविन डिलन ने कहा, ‘हमने देखा कि विमान ऊंचाई पर नहीं जा पा रहा था.’ वहीं प्रत्यक्षदर्शी एंटोनियो अरेगुइन ने बीबीसी न्यूज को बताया कि जलते विमान की गर्मी उसे 250 यार्ड दूर से ही महसूस हो रही थी. एयरपोर्ट से लगभग आधा मील दूर रहने वाली एंजेला फ्लेचर ने हार्टफोर्ड कोरेंट समाचार पत्र को बताया, ‘ऐसा लगा कि कोई 18 पहियों वाला वाहन नीचे गली में आ गया है और आवाज तेज होती गई.’

ये भी पढ़ें: 

कश्‍मीर पर अमेरिकी मध्‍यस्‍थता की जरूरत नहीं, आतंक बंद करे पाक: शशि थरूर
Loading...

पुतिन ने की आलोचना तो ग्रेटा थुनबर्ग ने बदल लिया टिृटर बायो, ऐसे दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...