कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाने वाले दुनिया के पहले शख्स शेक्सपियर का निधन

विलियम शेक्सपियर वैक्सीन लगवाने वाले दुनिया के पहले पुरुष थे. (सांकेतिक तस्वीर)

विलियम शेक्सपियर वैक्सीन लगवाने वाले दुनिया के पहले पुरुष थे. (सांकेतिक तस्वीर)

First male to administer Corona vaccine: शेक्सपियर को वैक्सीन की खुराक पाने वाली दुनिया की पहली शख्स 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन के तुरंत बाद उसी अस्पताल में पहली फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन की डोज दी गई थी.

  • Share this:

लंदन. कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19) कराने वाले दुनिया के पहले व्यक्ति बनकर इतिहास रचने वाले ब्रिटेन में एक 81 वर्षीय पेंशनभोगी की किसी दूसरी बीमारी से मृत्यु हो गई, ब्रिटिश मीडिया ने मंगलवार को सूचना दी. विलियम शेक्सपियर पिछले साल 8 दिसंबर को यूनिवर्सिटी.अस्पताल कोवेंट्री और वारविकशायर में कोरोनोवायरस की वैक्सीन लगवाने वाले पहले व्यक्ति बने थे. जिसके बाद पूरी दुनिया में उनकी चर्चा हुई थी.

शेक्सपियर को वैक्सीन की खुराक पाने वाली दुनिया की पहली शख्स 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन के तुरंत बाद उसी अस्पताल में पहली फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन की डोज दी गई थी. शेक्सपियर के एक मित्र कोवेन्ट्री के काउंसिलर जेने इन्स ने कहा कि उनका गुरुवार (20 मई) को निधन हो गया था और उन्होंने कहा कि "बिल को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि देने के लिए वैक्सीन लगवाएं".

ये भी पढ़ें- PharmEasy ने मेडलाइफ को खरीदा, बनी देश की सबसे बड़ी ई-फार्मा कंपनी

कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के अनुसार, बिल का बीमारी के बाद उसी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्होंने अपनी वैक्सीन लगवाई थी. शेक्सपियर ने रोल्स रॉयस में काम किया था और एक पैरिश पार्षद थे. शेक्सपियर ने एलेस्ले में तीन दशकों से अधिक समय तक अपने स्थानीय समुदाय की सेवा की थी और अपनी पहली खुराक के समय वह अस्पताल के एक वार्ड में एक भर्ती थे, उन्होंने कहा था कि यह "अद्भुत" था.
बीबीसी ने बताया कि शेक्सपियर अपने पीछे अपनी पत्नी जॉय, अपने दो वयस्क बेटों और पोते-पोतियों को छोड़ गए हैं. वेस्ट मिडलैंड्स लेबर ग्रुप ने ट्विटर पर कहा: "बिल ने कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने के बाद वैश्विक स्तर पर सुर्खियां बटोरीं थीं. उन्होंने कहा, "पार्टी के लिए उनकी दशकों की सेवा को हाल ही में लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर द्वारा मान्यता दी गई थी. "हमारे विचार जॉय और बिल के परिवार और दोस्तों के साथ हैं."

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज