अपना शहर चुनें

States

हैरी और मीगन के बेटे की बोली सुनकर ब्रिटेन में मच गया बवाल! जानें वजह

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मीगन मार्केल
प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मीगन मार्केल

शाही घराने को छोड़कर कैलिफोर्निया पहुंचे प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मीगल मार्केल (Meghan Markle) ने इस साल काफी नई चीजों में हाथ आजमाया है. दोनों ने नेटफ्लिक्स (Netflix) के साथ प्रोजेक्ट समेत कई अन्य काम शुरू किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 1:36 PM IST
  • Share this:
कैलिफोर्निया. हमेशा मीडिया की सुर्खियों में बने रहने वाले प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार यह कपल बेटे आर्ची (Archie) को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. गौरतलब है कि उनका 18 माह का बेटा पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आया. वह भी एक पॉडकास्ट (Podcast) के जरिए. दुनिया ने पहली बार उनकी आवाज सुनी और यहीं से एक नया बवाल शुरू हो गया. खास बात है कि कपल ने कुछ समय पहले निजता में दखल देने के लिए मीडिया पर मुकदमे किए थे.

दरअसल, आर्ची एक पॉडकास्ट के जरिए जनता के सामने आए थे. यहां उन्होंने जैसे ही बोलना शुरू किया, तो लोगों का ध्यान उनकी बोलने के तरीके की ओर गया. जानकारों के मुताबिक, आर्ची के बोलने का अंदाज किसी अमेरिकी की तरह लगा. द डेली मेल की रॉयल एडिटर रेबेका इंग्लिश ने ट्वीट किया, 'उनके पास काफी ज्यादा अमेरिकी एक्सेंट है.' वहीं, द सन ने लिखा 'बेबी आर्ची का एक्सेंट अमेरिकन है.' कुछ समय पहले कपल ने मीडिया पर उनके निजता में दखल देने और निजी जीवन को सार्वजनिक करने के आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन के प्रिंस और उनकी पत्नी लोगों में उत्साह पैदा करने के लिए ट्रेन से कर रहे हैं यात्रा



दिसंबर की शुरुआत में ही मार्केल ने एक न्यूज एजेंसी के साथ मुकदमा पूरा किया है. इस एजेंसी ने आर्ची और मार्केल के फोटो खींच लिए थे. यह फोटो तब खींचे गए, जब मां-बेटे कनाडाई पार्क में थे. खास बात है कि कपल ने कुछ दिनों पहले ही स्पॉटिफाय (Spotify) के साथ डील की घोषणा की थी. वहीं, शाही घराने को छोड़कर कैलिफोर्निया पहुंचे इस कपल ने इस साल काफी नई चीजों में हाथ आजमाया है. दोनों ने नेटफ्लिक्स के साथ प्रोजेक्ट समेत कई अन्य काम शुरू किए हैं.

इस रिकॉर्डिंग के लिए कपल ने ऑस्कर विजेता सिंगर एल्टन जॉन, टीवी प्रेजेंटर जेम्स कॉर्डन और गुरु दीपक चोपड़ा की मदद ली है. ये सभी हस्तियां मिलकर महामारी के दौरान अपने अनुभव और आने वाले साल 2021 के लिए अपनी उम्मीदों को साझा करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज