लाइव टीवी

बास्केटबॉल लेजंड कोबी ब्रायंट और बेटी की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 8:34 AM IST
बास्केटबॉल लेजंड कोबी ब्रायंट और बेटी की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत
अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत

हेलिकॉप्टर में नौ लोग सवार थे, जिसमें कोबी ब्रांयट (Kobe Bryant) की बेटी भी शामिल थी. इस हादसे में सभी के मारे जाने की खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 8:34 AM IST
  • Share this:
कैलीफोर्निया. अमेरिका के कैलीफोर्निया में एक हेलिकॉप्टर हादसे में मशहूर अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट (Kobe Bryant) की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब यह हादसा हुआ तब ब्रांयट अपने निजी हेलिकॉप्टर (Helicopter Crash) से यात्रा कर रहे थे. उनका हेलिकॉप्टर जैसे ही कैलाबैसस शहर के ऊर से गुजरा उसमें आग लग गई और वह क्रैश हो गया. खबर है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त हेलिकॉप्टर में नौ लोग सवार थे, जिसमें उनकी बेटी भी शामिल थी. इस हादसे में सभी के मारे जाने की खबर है.

जानकारी के मुताबिक ये हादसा लॉस एंजिलिस से करीब 65 किलोमीटर दूर पर हुआ. यह कोबी का प्राइवेट हेलिकॉप्टर था. बताया जाता हे कि हेलिकॉप्टर में हवा में ही आग लग गई थी, जिसके बाद वह चक्कर खाते हुए नीचे झाड़ियों में गिर गया था. हेलिकॉप्टर के जमीन पर गिरते ही उसमें धमाका हुआ और सभी पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई

41 वर्षीय कोबी प्रतिष्ठित नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) में 20 साल रहे और इस दौरान 5 चैंपियनशिप्स अपने नाम कीं. कोबी ने अप्रैल 2016 में संन्यास की घोषणा कर दी. ब्रायंट की उपलब्धियों में 2008 एनबीए मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर और दो बार एनबीए फाइनल एमवीपी शामिल है. वह दो बार एनबीए स्कोरिंग चैंपियन और दो बार ओलंपिक चैंपियन भी रहे. उन्होंने 2018 में बास्केटबॉल पर बनी एनिमेटेउ फिल्म के लिए ऑस्कर भी जीता.

इसे भी पढ़ें :- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 2:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर