• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अमेरिकी शेफ विकास खन्ना भारत में विधवाओं, डिब्बावालों, बुनकरों को बांटेंगे खाद्य सामग्री

अमेरिकी शेफ विकास खन्ना भारत में विधवाओं, डिब्बावालों, बुनकरों को बांटेंगे खाद्य सामग्री

वृंदावन की विधवाओं को मिशलिन स्टार शेफ भोजन, दवा और अन्य जरूरी सामग्री मुहैया करांएगे

वृंदावन की विधवाओं को मिशलिन स्टार शेफ भोजन, दवा और अन्य जरूरी सामग्री मुहैया करांएगे

प्रसिद्ध मिशलिन स्टार शेफ (खानसामा) विकास खन्ना (Vikas Khanna) कोरोना वायरस की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहे मुंबई के डिब्बावालों और वृंदावन की विधवाओं के बीच भोजन और जरूरी वस्तुएं वितरित करेंगे.

  • Share this:
    न्यूयॉर्क. प्रसिद्ध मिशलिन स्टार शेफ (खानसामा) विकास खन्ना (Famous Chef Vikas Khanna) कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहे महाराष्ट्र के हजारों डिब्बावालों और उत्तर प्रदेश के वृंदावन की विधवाओं के बीच इस हफ्ते भोजन और जरूरी वस्तुएं वितरित करेंगे. विश्व प्रसिद्ध शेफ, लेखक और फिल्म निर्माता 14 लाख खाने के पैकेट बांटने के लिए इंतजाम कर रहे हैं. इस अभियान में मुंबई के पांच हजार डिब्बावालों, टेलीविजन में सहायक कर्मियों जैसे स्पॉट ब्वॉय को सूखा राशन, जूस और साफ सफाई के लिए आवश्यक सामग्री वितरित की जाएगी. इस कार्यक्रम को ‘उत्सव’ नाम दिया गया है.

    विधवा दिवस पर पांच लाख खाने का पैकेट बांटेंगे

    खन्ना वृंदावन की विधवाओं को पांच लाख खाने के पैकेट, आवश्यक दवाएं और काढ़ा वितरित करने के लिए भी समन्वय कर रहे है. दुनिया भर में 23 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय विधवा दिवस के मौके पर वृंदावन की विधवाओं के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए खन्ना सुलभ इंटरनेशनल के साथ मिलकर ‘रंग’ नाम से भोजन वितरण कार्याक्रम आयोजित करेंगे.

    ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में आतंकी हमले में मारा गया लोकप्रिय स्कूल शिक्षक, श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों छात्र

    यहां ज्वालामुखी विस्फोट से 6 KM. ऊंचाई तक निकलने लगी राख, देखें VIDEO

    ब्रिटेन की अश्वेत आबादी ने माना-पुलिस उनसे सम्मान से नहीं आती पेश

    नस्लीय भेदभाव के प्रतीक पूर्व राष्ट्रपति रूजवेल्ट की प्रतिमा म्यूजियम से हटाने का फैसला

    खन्ना ने ‘पीटीआई-भाषा’ ने बताया कि इस पहल के तहत वृंदावन के सात आश्रमों में भोजन और अन्य आवश्यक सामग्री वितरित की जाएगी जो अगले कुछ महीनों की जरूरत के लिए पर्याप्त होगा. वाराणसी में बुनकरों और मल्लाहों के परिवारों के लिए ‘काशी’ नाम से भोजन वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

    खन्ना ने 125 शहरों में ये काम किया

    उल्लेखनीय है कि खन्ना न्यूयॉर्क के मैनहैट्टन से विशाल भोजन वितरण कार्यक्रम का समन्वय कर रहे हैं. गत 80 दिनों में उन्होंने भारत के 125 शहरों में अनाथालयों, वृद्धाश्रमों, कुष्ठ रोग केंद्र, विधवा आश्रम में करीब 14 लाख खाने के पैकेट राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की मदद से बांटे हैं. खन्ना की इस पहल में 47 ब्रांड सहयोग कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज