Home /News /world /

जानिए क्यों, पुलिस के इस अधिकारी ने दर्जनों बलात्कार और 13 हत्याओं की बात कबूली

जानिए क्यों, पुलिस के इस अधिकारी ने दर्जनों बलात्कार और 13 हत्याओं की बात कबूली

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

अमेरिका में 'गोल्डन स्टेट किलर' के नाम से चर्चित पूर्व पुलिस अधिकारी जोसफ जेम्स डिएंजेलो जूनियर (Ex. Police Officer Joseph Deanjelo Junior) ने सोमवार को हत्या (Murder) और बलात्कार (Rape) को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है.

    सैक्रोमेंटो. अमेरिका में 'गोल्डन स्टेट किलर' के नाम से चर्चित पूर्व पुलिस अधिकारी जोसफ जेम्स डिएंजेलो जूनियर (Ex. Police Officer Joseph Deanjelo Junior) ने सोमवार को हत्या (Murder) और बलात्कार (Rape) को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है. जोसफ ने 1970 के दशक में कुख्यात सेंधमार, बलात्कारी और एक दर्जन से अधिक लोगों के हत्यारे के तौर पर कैलिफॉर्निया में आतंक मचा रखा था. वह दशकों तक फरार रहा था.

    जुर्म स्वीकार करने बदले में उसे मृत्युदंड नहीं दिया जाएगा

    अमेरिकी अभियोजकों के साथ इकबालिया बयान के समझौते के तहत 74 वर्षीय जोसफ जेम्स डिएंजेलो ने 13 लोगों की हत्या का जुर्म कबूल किया है. उसने दर्जनों बलात्कार करने की बात भी अदालत के समक्ष स्वीकार कर ली. कोर्ट के साथ हुए इस समझौते के तहत उसके मृत्युदंड को आजीवन कारावास में तब्दील किया जाएगा, लेकिन उसे पैरोल नहीं दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें: चीन में मुस्लिम आबादी पर नियंत्रण के लिए सरकार कर रही ये सख्त उपाय...

    कार खरीद के मामले में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

    भारतीय मूल की मेधा राज को डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बाइडेन के चुनाव प्रचार में मिला अहम जिम्मा

    ब्रिटिश सांसदों ने चीन पर निर्भरता की समीक्षा की मांग की, भारत-चीन झड़प का दिया हवाला

     

    वह 2018 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही अदालत के सामने लगभग खामोश था. इस दौरान वह बार-बार 'दोषी' और 'मैं स्वीकार करता हूं' की बात कहता रहा. वेंच्यूरा काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ग्रेग टोटेन ने कहा कि उसने 161 अपराधों में संलिप्तता की बात स्वीकार की है.

    अमेरिका में हथियार रखने की है परंपरा

    अमेरिका में करीब 31 करोड़ हथियार हैं. 66 फीसदी लोगों के पास एक से ज्यादा बंदूक हैं. दुनियाभर की कुल सिविलियन गन में से 48% सिर्फ अमेरिकियों के पास है. 89 फीसदी अमेरिकी लोग अपने पास बंदूक रखते हैं. इनमें से 66% लोग एक से ज्यादा बंदूक रखते हैं. अमेरिका में बंदूक बनाने वाली इंडस्ट्री का सालाना रेवेन्यू 91 हजार करोड़ रुपए का है. 2.65 लाख लोग इस कारोबार से जुड़े हुए हैं. अमेरिकी इकोनॉमी में हथियार की बिक्री से 90 हजार करोड़ रुपए आते हैं. अमेरिका में हर साल एक करोड़ से ज्यादा बंदूकें यहां बनती हैं.

    Tags: America, Murder, Rape

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर