Home /News /world /

खुलासा: अमेरिकन फाइटर जेट के सामने 8 बार आए UFO, एक पर किया मिसाइल से हमला

खुलासा: अमेरिकन फाइटर जेट के सामने 8 बार आए UFO, एक पर किया मिसाइल से हमला

अमेरिकी नेवी फाइटर जेट की पिछले दिनों 8 बार यूएफओ से भिड़ंत हुई है.

अमेरिकी नेवी फाइटर जेट की पिछले दिनों 8 बार यूएफओ से भिड़ंत हुई है.

कुछ गोपनीय दस्तावेजों के हवाले से कहा जा रहा है कि अमेरिकी फाइटर जेट (american fighter jet) की पिछले दिनों 8 बार यूएफओ (UFO) से भिड़ंत हुई है.

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) के नेवल सेफ्टी सेंटर ने आसमान में अनआइंडेटीफाइड ऑब्जेक्ट यानी यूएफओ (UFO) को लेकर कुछ सनसनीखेज खुलासे किए हैं. कुछ गोपनीय दस्तावेजों के हवाले से कहा जा रहा है कि अमेरिका के नेवी फाइटर जेट के सामने 8 बार यूएफओ आए और एक मौका तो ऐसा आया कि आसमान में फाइटर जेट और यूएफओ की आमने सामने भिड़ंत हो गई. फाइटर जेट ने यूएफओ को ऊपर एयर टू एयर मिसाइल अटैक कर दिया.

    यूएफओ को लेकर अमेरिकी नेवी का ये सबसे सनसनीखेज दावा है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के ईस्ट कोस्ट के आसमान में फाइटर जेट और यूएफओ का आमना सामना हुआ है. इस बारे में 8 बार रिपोर्ट फाइल की गई है.

    मंगलवार को फ्रीडम ऑफ इंफॉर्मेशन एक्ट के तहत इस जानकारी को सार्वजनिक किया गया है. इसमें कहा गया है कि एक बार तो ऐसा मौका आया कि एक फाइटर जेट के सामने बैलून जैसे सूटकेस साइज के एयरक्राफ्ट की टक्कर की नौबत आ पड़ी.

    2104 के एक मामले में फाइटर जेट ने यूएफओ के ऊपर मिसाइल से हमला किया.

    फाइटर जेट के पायलट के यूएफओ देखे जाने के करीब 7 मामले 2013 से 2014 के बीच के हैं. वर्जीनिया और नॉर्थ कैरोलिना के तटीय इलाकों में ये घटनाएं हुईं. इस एयरस्पेस को w-72 वार्निंग एरिया कहा जाता है. इन सभी 7 मामलों में नेवी के फाइटर जेट सुपर हॉरनेट्स से यूएफओ की भिड़ंत हुई.

    8वां मामला साल 2019 का है. इसमें w-386 वार्निंग स्पेस एरिया में यूएफओ देखे जाने की घटना हुई. मैरीलैंड के तटीय इलाके के आसमान में फाइटर जेट के पायलट ने यूएफओ देखे जाने की पुष्टि की. फाइटर जेट अटलांटिक ओसन के ऊपर उड़ान भर रहा था.

    इस तरह का पहला मामला 27 जून 2013 को दर्ज किया गया. उस वक्त अमेरिका का स्ट्राइक फाइटर स्कॉड्रन 11 ने एक एयरक्राफ्ट को देखा. सफेद रंग के इस एयरक्राफ्ट का शेप किसी ड्रोन या मिसाइल की तरह का था. पायलट ने बताया कि फाइटर जेट से करीब 200 फीट की दूरी से ये गुजरा. उस वक्त जेट 17 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था. पायलट ने बताया कि यूफओ ऊंचा उठ रहा था और उसकी लंबी पूंछ दिख रही थी.

    राडार इस यूएफओ को नहीं पकड़ पाया था. इसी तरह दूसरी बार 18 नवंबर 2013 को ऐसी ही घटना हुई. इस बार राडार ने भी यूएफओ को दर्ज किया. पायलट ने बताया कि इस यूएफओ के पंख 5 फीट लंबे थे. इसी तरह के अमेरिकी नेवी ने यूएफओ से भिड़ंत के 8 मामले दर्ज किए हैं.

    ये भी पढ़ें:

    अब ‘लॉकडाउन’ में गया सूरज, भीषण ठंड, भूकंप और सूखे की आशंका- वैज्ञानिक

    यूके को मिली 100 फीसदी एक्यूरेट एंटीबॉडी टेस्टिंग किट, अब खुल सकता है लॉकडाउन

    Tags: America, Fighter jet

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर