पाकिस्तानी पत्रकार पर भड़के ट्रंप, इमरान खान के सामने कर दी बेइज्जती

इमरान खान के साथ डोनाल्ड ट्रंप
इमरान खान के साथ डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पाकिस्तान को साफ किया कि वे कश्मीर मुद्दे पर तभी कुछ कह सकते हैं, जब दोनों देश इसके लिए तैयार हों. इसके अलावा उन्होंने इमरान खान के सामने पीएम मोदी की तारीफ भी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 8:20 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए इन दिनों दुनिया भर के नेता न्यूयॉर्क में हैं. अमेरिका के ह्यूस्‍टन में रविवार को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में दुनिया भर के लोगों ने पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की जुगलबंदी देखी. इसके ठीक एक दिन बाद ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की. इसके बाद दोनों नेता एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे और यहां ट्रंप ने एक पाकिस्तानी पत्रकार की सरेआम बेइज्जती कर दी.

पत्रकार हुआ पानी-पानी
दरअसल हुआ यह कि एक पत्रकार ने ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर सवाल पूछ दिया. पाकिस्तानी पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि कश्मीर में 50 दिनों से इंटरनेट और खाने-पीने की चीज़ों की सप्लाई सब बंद हैं. इस पर ट्रंप ने उस पाकिस्तानी पत्रकार से पूछा कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं? आप जो सोच रहे हैं वहीं कर रहे हैं. आपका सवाल एक बयान है. फिर उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से भी पूछ डाला, 'आप ऐसे पत्रकार कहां से ढूंढ़कर लाते हैं?' ट्रंप की इस बात पर इमरान खान भी झेंप गए.

पत्रकारों पर भड़कना ट्रंप के लिए कोई नई बात नहीं है. वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेबाक बातों के लिए जाने जाते हैं. खास कर सीएनएन के पत्रकारों से तो उनका छत्तीस का आकंड़ा है. ट्रंप बार-बार आरोप लगाते रहे हैं कि उनके खिलाफ कई लोग फेक न्यूज़ फैलाते हैं.
देखें वीडियो:





मोदी की तारीफ
इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पाकिस्तान को साफ किया कि वे कश्मीर मुद्दे पर तभी कुछ कह सकते हैं जब दोनों देश इसके लिए तैयार हों. इसके अलावा उन्होंने इमरान खान के सामने पीएम मोदी की तारीफ भी की. कश्मीर (Kashmir) की मध्यस्थता के मुद्दे पर पाकिस्तानी पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब में ट्रंप ने कहा, "मैं तैयार हूं, मैं तैयार हूं और सक्षम हूं. लेकिन यह एक जटिल मुद्दा है. यह लंबे समय से चल रहा है. लेकिन अगर दोनों ऐसा चाहते हैं तो मैं इसे करने के लिए तैयार रहूंगा."

ये भी पढ़ें: जलवायु परिवर्तन पर PM बोले- बातचीत का समय खत्म, अब दुनिया को करना होगा काम

सपा-बसपा के सामने यूपी विधानसभा उपचुनाव में होगी ये बड़ी चुनौती...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज