अफगानिस्तान से पूरी तरह से अमेरिकी सैनिक नहीं आएंगे वापस - ट्रंप

भाषा
Updated: August 21, 2019, 11:21 AM IST
अफगानिस्तान से पूरी तरह से अमेरिकी सैनिक नहीं आएंगे वापस - ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने कहा, 'हमारे पास खुफिया जानकारी रहेंगी.' (AP Photo/Alex Brandon)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने कहा, 'हमारे पास खुफिया जानकारी रहेंगी.'

  • Share this:
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने संकेत दिए हैं कि अफगानिस्तान से पूरी तरह से अमेरिकी सैनिकों  ( American forces from Afghanistan) की वापसी नहीं होगी. उनका कहना है कि अमेरिका को इस युद्ध ग्रस्त देश में ‘मौजूद’ रहना ही होगा.

ट्रंप ने अपने ओवल कार्यालय में मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमारे पास खुफिया जानकारी रहेंगी, और हमारा कोई न कोई वहां हमेशा मौजूद रहेगा.

ट्रंप अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban in Afghanistan) के साथ चल रही शांति वार्ता पर संवाददाताओं के प्रश्नों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि वह कई विकल्पों पर गौर करना चाहेंगे.

ट्रंप बोले- देखते हैं क्या होगा

उन्होंने कहा, 'एक विकल्प तो अभी चल ही रहा है. हम एक योजना के बारे में बात कर रहे हैं-मुझे नहीं पता कि मुझे यह योजना स्वीकार होगी या नहीं,हो सकता है कि वह उन्हें स्वीकार न हो. लेकिन हम बात कर रहे हैं. हमारी अच्छी बातचीत चल रही है और हम देखेंगे कि क्या होता है. अन्य राष्ट्रपतियों ने जो किया है, यह उससे ज्यादा है.'

ट्रंप ने अफगानिस्तान से पूरी तरह से अमेरिकी सैनिकों की वापसी से इनकार करते हुए कहा, 'हमने संख्या कम की है. हम अपने कुछ सैनिकों को वापस ला रहे हैं. लेकिन हमें वहां अपनी उपस्थिति रखनी होगी.'

यह भी पढ़ें:  अब पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने भी लगाई लताड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अफ़ग़ानिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 11:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...