US President Election: ट्रम्प और बाइडेन को टक्कर देने आया ये फेमस रैपर, Twitter पर किया ऐलान

US President Election: ट्रम्प और बाइडेन को टक्कर देने आया ये फेमस रैपर, Twitter पर किया ऐलान
अमेरिकी रैपर कान्‍ये वेस्‍ट और उनकी पत्नी किम करदाशियां (फाइल फोटो)

कान्‍ये वेस्‍ट (Kanye West) और उनकी पत्नी टीवी की मशहूर हस्ती किम करदाशियां विगत में कई बार व्हाइट हाउस की यात्रा कर राष्‍ट्रपति ट्रंप से मुलाकात कर चुके हैं. कान्‍ये की इस घोषणा का मशहूर उद्योगपति एलन मस्‍क ने स्‍वागत किया है.

  • Share this:
लॉस एंजिलिस. अमेरिकी रैपर कान्‍ये वेस्‍ट ने शनिवार को ऐलान किया कि वह इस साल होने जा रहे राष्‍ट्रपति चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे. कई बार ग्रैमी पुरस्कार प्राप्त कर चुके वेस्ट ने देश के 244वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की. कान्‍ये ने ट्विटर पर लिखा, 'हमें ईश्‍वर पर भरोसा रखते हुए अमेरिका के वादे को समझना होगा. अपने सपनों को एकरूपता देनी होगी और अपना भविष्‍य बनाना होगा. मैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद का चुनाव लड़ने जा रहा हूं.' उन्‍होंने पोस्ट में हैशटैग “#2020विजन” लिखा. अगर कान्‍ये वेस्‍ट आगामी तीन नवंबर को होने वाला राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला वर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रैटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन से होगा.

कान्‍ये वेस्‍ट और उनकी पत्नी टीवी की मशहूर हस्ती किम करदाशियां विगत में कई बार व्हाइट हाउस की यात्रा कर राष्‍ट्रपति ट्रंप से मुलाकात कर चुके हैं. कान्‍ये की इस घोषणा का मशहूर उद्योगपति एलन मस्‍क ने स्‍वागत किया है. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'कान्‍ये आपको मेरा पूरा समर्थन है.' वहीं दूसरी तरफ, अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन अपनी-अपनी प्रचार मुहिमों के लिए सोशल मीडिया मंचों पर निर्भर हैं. ऐसे में दोनों उम्मीदवार इन मंचों के जरिए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की भरसक कोशिश कर रहे हैं.





ये भी पढ़ें: Corona: फिर फूटा ड्रैगन पर ट्रम्प का गुस्सा, कहा- चीन ने दिया सबको धोखा
बाइडेन से ज्यादा हैं ट्रंप के फॉलोवर्स
ट्रंप फेसबुक पर अपने चुनाव प्रचार मुहिम अकाउंट के जरिए रोजाना औसतन 14 पोस्ट अपने दो करोड़ 80 लाख फॉलोवर्स को भेजते हैं जबकि उनके डेमोक्रिटक प्रतिद्वंद्वी बाइडेन के मात्र 20 लाख फोलोवर्स हैं. इसी प्रकार बाइडेन की तुलना में ट्रंप की अन्य सोशल मीडिया मंचों पर पहुंच और फोलोवर की संख्या बहुत अधिक है. ऐसे में बाइडेन ने सोशल मीडिया पर अपनी पहुंच बढ़ाने के प्रयास तेज कर दिए हैं. वहीं ट्विटर पर ट्रंप के आठ करोड़ 24 लाख और बाइडेन के 64 लाख फोलोवर हैं.

जून में बाइडेन ने खर्च की ट्रंप से ज्यादा रकम
अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने मीम बनाने वाले और राजनीतिक रूप से प्रभावित करने वाले लोगों की डिजिटल 'सेना' तैयार करने में सालों लगाए हैं. ये लोग ट्रंप चुनाव प्रचार मुहिम के संदेशों को रोजाना सैकड़ों बार रिट्वीट करते हैं. गूगल और यूट्यूब पर ट्रंप बाइडेन की तुलना में तिगुना धन खर्च कर रहे हैं. बाइडेन और उनके सहयोगी अपना सोशल मीडिया बल तैयार करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. जून में पहली बार ऐसा हुआ, जब बाइडेन ने फेसबुक पर विज्ञापन के लिए ट्रंप की तुलना में अधिक राशि खर्च की. उनकी चुनाव प्रचार मुहिम ऑनलाइन चंदा एकत्र करने के लिए इंटाग्राम समर्थकों को भर्ती कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading