लाइव टीवी

अमेरिकी वैज्ञानिक ने किया परेशान करने वाला दावा- 50% मरीजों में नहीं दिखते कोरोना के लक्षण

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 9:35 AM IST
अमेरिकी वैज्ञानिक ने किया परेशान करने वाला दावा- 50% मरीजों में नहीं दिखते कोरोना के लक्षण
दुनियाभर में 13 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

डॉ. एंथनी ने कहा कि मरीजों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के लक्षण न दिखना एक बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि हमें सटीक नतीजे हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने की जरूरत होगी.

  • Share this:
वॉशिंगटन. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. दुनियाभर में 13 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं जबकि 74 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया जब इस खतरनाक महामारी से लड़ रही है. इसी बीच अमेरिकी वैज्ञानिकों (American scientists ) ने कई चौकाने वाले खुलासे भी किए हैं. अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ. एंथनी एस फॉसी ने दावा किया है कि 50 फीसदी से ज्यादा मरीज संक्रमित होने के बावजूद उनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि डॉ. एंथनी जब इस बात को मीडिया के सामने रख रहे थे उस वक्त वहां पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और कोरोनावायरस टास्क फोर्स के सदस्य भी मौजूद थे.

डॉ. एंथनी ने बताया कि हम इस नई चुनौती का समाना कर रहे हैं और बहुत जल्द इसे रोकने में कामयाब होंगे. डॉ. एंथनी ने कहा कि मरीजों में कोरोना के लक्षण न दिखना एक बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि हमें सटीक नतीजे हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने की जरूरत होगी.

इससे पहले डॉ. फॉसी जो संक्रामक रोगों के राष्ट्रीय संस्थान के निदेशक हैं ने भी इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं जबकि वह कोरोना से संक्रमित हैं.इसके बाद सीडीसी ने गाइडलाइन जारी कर सभी लोगों को मास्क लगाने का सुझाव दिया था. सीडीसी ने कहा है कि अब लोग ​बिना मास्क लगाए नहीं निकलेंगे.



इसे भी पढ़ें :- सावधान! भारत में कोरोना वायरस से होने वाली 63% मौतें 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों की



2 लाख करोड़ डॉलर का राहत पैकेज ​​का ऐलान
कोरोना के संकट से अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए अमेरिका ने 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 150 लाख करोड़ रुपये) के राहत पैकेज का ऐलान किया है. CNBC के मुताबिक, अमेरिकी संसद सीनेट ने इसे पास कर दिया है. इस खबर के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में रौनक लौट आई है. भारतीय शेयर बाजार के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है.

इसे भी पढ़ें : -
First published: April 7, 2020, 9:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading