दो साल तक पौधे को दिया पानी, जब पता चली उसकी हकीकत तो उड़ गए होश

दो साल तक पौधे को दिया पानी, जब पता चली उसकी हकीकत तो उड़ गए होश
फोटो सौ. (फेसबुक)

कैली का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है. कई यूजर्स ने इस पर सांत्वना जताते हुए कहा है कि उन्हें इसकी वजह से अपना दिल दुखाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह किसी के साथ भी हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2020, 10:13 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. कई लोगों को फूल-पौधे लगाने का शौक होता है. वे तरह तरह के फूल अपने बगीचे या गमले में लगाना पसंद करते हैं. लेकिन तब क्या हो जब आप एक पौधे को फूल का पौधा समझ उसे पानी देते रहें और बाद में पता चले कि वह फूल नहीं कुछ और ही है. ऐसा ही वाक्या अमेरिका की रहने वाली एक महिला के साथ भी देखने को मिला है, जिनका नाम कैली चैपमैन है. इस महिला के पास एक बेहद खूबसूरत सा पौधा था, जिसकी वह बहुत प्यार से दो सालों तक खूब देखभाल करती रही. लेकिन इस पौधे की सच्चाई तो कुछ और ही थी.

डेली स्टार की एक खबर के अनुसार, एक दिन उस कैली को पता चला कि वह जिस पौधे की इतने चाव से देखभाल कर रही हैं वह असल में प्लास्टिक का बना हुआ है. उसके लिए पौधे की सच्चाई को स्वीकार कर पाना बेहद मुश्किल था. लेकिन यह जानने के बाद महिला दंग रह गई और उसने यह पूरा वाक्या फेसबुक पर शेयर कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने पौधे की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की है.

रोज देती थी इसे पानी
कैली ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'पिछले दो साल से मेरे पास एक पौधा था, जो मुझे बेहद पसंद था. इस हरे-भरे पौधे को मैंने अपनी किचन की खिड़की पर रखा था और हर दिन इसे पानी देती थी. अगर मेरे अलावा कोई इसे पानी दे तो मैं उस पर भड़क पड़ती थी. लेकिन एक दिन जब मुझे पता चला कि यह असली नहीं, बल्कि प्लास्टिक का है तो ऐसा महसूस हुआ कि जैसे मेरे दो साल व्यर्थ हो गए.'
https://www.facebook.com/caelie.chapman.5/posts/190559855547244



'दो सालों तक दिया पौधे को प्यार'
महिला ने आगे लिखा, 'एक दिन मैं अपने इस प्यारे पौधे के लिए खूबसूरत सा नया गमला लेकर आई. लेकिन जब मैंने पुराने गमले में से इसे निकाला तो मैं हैरान रह गई. मुझे पता चला की ये तो नकली है.' कैली आगे लिखित हैं, 'मैंने दो सालों तक इसे बहुत प्यार दिया. मैं दिन इसकी पत्तियों को साफ किया करती थी. इसके ख्याल रखने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है.'

लोगों ने दिया दिलासा
कैली का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. कई यूजर्स ने इस पर सांत्वना जताते हुए कहा है कि उन्हें इसकी वजह से अपना दिल दुखाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह किसी के साथ भी हो सकता है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading