अमेरिकी युवा मना रहे कोरोना वायरस पार्टी, प्रशासन ने कहा- ये पागलपन है

अमेरिकी युवा मना रहे कोरोना वायरस पार्टी, प्रशासन ने कहा- ये पागलपन है
अमेरिका में लोगों को लंबे समय तक मास्क पहनने के लिए तैयार होना होगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिकी राज्य केंटुकी (Kentucky) में 20 साल की उम्र के आसपास वाले युवाओं ने कोरोना वायरस पार्टी (Coronavirus Party) मनाई है. येलोग बैन का उल्लंघन करते हुए भीड़ इकट्ठा कर पार्टी मना रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 11:52 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
न्यूयॉर्क: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने जबरदस्त कहर बरपाया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि पूरी दुनिया के लिए अमेरिका कोरोना वायरस का नया केंद्र बन गया है. संक्रमण के वजह से आधी आबादी लॉक डाउन में है. लेकिन अमेरिकी युवाओं पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है. अमेरिकी युवा कोरोना वायरस पार्टी (Coronavirus Party) मना रहे हैं.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राज्य केंटुकी में 20 साल की उम्र के आसपास वाले युवाओं ने कोरोना वायरस पार्टी मनाई है. येलोग बैन का उल्लंघन करते हुए भीड़ इकट्ठा कर पार्टी मना रहे थे. अब रिपोर्ट आई है कि कोरोना वायरस पार्टी में गए एक शख्स को कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है.

अमेरिका में आधी आबादी घरों में कैद
केंटुकी के गवर्नर ने इस बारे में जानकारी दी है. केंटुकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने कहा है कि युवाओं को लगता है कि उनके ऊपर वायरस संक्रमण का खतरा नहीं है. वो अपने को इससे अलग मानते हैं. इसलिए नियम कायदों का उल्लंघन कर भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं. पार्टी मना रहे हैं. एंडी बेशियर ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस कर युवाओं के कोरोना वायरस पार्टी करने की जानकारी मीडिया को दी. उन्होंने कहा कि इस जानकारी ने मुझे पागल बना दिया है. आपको भी पागल करने जैसा महसूस होगा.



अमेरिका में कोरोना वायरस को लेकर सख्त चेतावनी जारी की गई है. करीब हर राज्य ने अपने यहां चेतावनी जारी की है. पिछले दिनों न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया और बाकी जगहों पर लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई थी. इस चेतावनी के बाद अमेरिका की आधी आबादी अपने घरों में कैद है. लेकिन अमेरिकी युवाओं पर इसका असर नहीं पड़ रहा है.



फ्लोरिडा में भी अमेरिकी युवाओं ने की थी बीच पार्टी
केंटुकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने बताया कि ऐसा कॉमनवेल्थ देशों में कहीं नहीं हो रहा है. जैसा हमारे देश के युवा कर रहे हैं. उन्होंने जानकारी दी कि केंटुकी में कोरोना वायरस संक्रमण के 163 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें वो शख्स भी शामिल है, जो कोरोना वायरस पार्टी में शामिल हुआ था. हालांकि गवर्नर ने पार्टी में जाने वाले संक्रमित व्यक्ति की जानकारी नहीं दी. केंटुकी में वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

केंटुकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने कहा कि हम लोग लोगों के स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं. हमारे पैरेंट्स और ग्रैंड पैरेंट्स की जिंदगी खतरे में है. ऐसे में जानबूझकर खतरा मोल लेना और भीड़भाड़ इकट्ठा करना खुद के साथ दूसरों को मुसीबत में डालना है. हमलोग इससे कहीं बेहतर की उम्मीद करते हैं.

केंटुकी में अमेरिकी युवाओं का पार्टी करना देश का एकलौता मामला नहीं है. इसके पहले महामारी के दौरान फ्लोरिडा में युवाओं ने बीच पार्टी की थी. वसंत की छुट्टियों में फ्लोरिडा के समंदर के किनारे स्टूडेंट्स मौज मस्ती करते दिखे थे. इसके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने इसकी आलोचना की थी. अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के करीब 50 हजार मामले सामने आ चुके हैं. वायरस की चपेट में आकर करीब 640 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के खौफ में खांसना भी हुआ जुर्म, एक शख्स पर दर्ज हुआ आतंकी खतरे का मामला
चीन ने हजारों लोगों की जान खतरे में डाला, कोरोना वायरस पर अब भी छिपा रहा जानकारी- अमेरिका
न्यूयॉर्क पूरी दुनिया के लिए बना ‘वुहान’, WHO ने दी चेतावनी
काफिर और मूर्तिपूजा करने वाले देशों को खुदा का दिया जवाब है कोरोना वायरस- ISIS
कोरोना वायरस फैला तो शराब बनाने वाली ये मशहूर कंपनी बनाने लगी हैंड सैनेटाइजर
First published: March 25, 2020, 11:52 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading