सुषमा स्वराज ने फिर किया पाकिस्तानी विदेश मंत्री को नज़रअंदाज, ऐसे खिंचवाई 'फैमिली फोटो'

सीमा पर पाकिस्तानी सेना के वक्त-बेवक्त फायरिंग और हिंदुस्तानी सैनिकों के शहीद होने से भारत सरकार बेहद नाराज है. ये पहली बार है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ कोई मंच साझा किया हो.

News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 9:22 PM IST
सुषमा स्वराज ने फिर किया पाकिस्तानी विदेश मंत्री को नज़रअंदाज, ऐसे खिंचवाई 'फैमिली फोटो'
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज की तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं.
News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 9:22 PM IST
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अभी ताजिकिस्तान में हैं. यहां वह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के दो दिन के सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंची हैं. इस सम्मेलन में जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का अपने पाकिस्तानी समकक्ष से आमना-सामना हुआ, तो दोनों के बीच की तल्खी साफ नजर आई. हालांकि, इस तल्खी के बीच भी सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ एससीओ के फैमिली फोटो के लिए पोज़ दिया.

भारत-जापान शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पीएम मोदी जाएंगे जापान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज की तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं. कुमार ने इसके कैप्शन में लिखा, 'एससीओ फैमिली फोटोग्राफ! कहते हैं कि एक तस्वीर हजार शब्द कहती है. दशान्वे में चल रहे एसीओ समिट में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बाकी नेताओं के साथ. ये भोगौलिक क्षेत्र दुनिया के लिए वैज्ञानिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विकास की प्रेरणा देता है.'

हालांकि, ये पहली बार है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ कोई मंच साझा किया हो. बता दें कि सीमा पर पाकिस्तानी सेना के वक्त-बेवक्त फायरिंग और हिंदुस्तानी सैनिकों के शहीद होने से भारत सरकार बेहद नाराज है. यूएन में भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के प्रति अपनी नाराजगी जता चुकी हैं.

भारत के साथ विदेश मंत्री स्तर की बैठक रद्द होना निराशाजनकः पाकिस्तान





बीते महीने सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान भी विदेश मंत्री ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को नजरअंदाज किया था. इस बैठक में सुषमा स्वराज ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को खूब खरी-खरी सुनाई थी.



स्वराज ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा था कि दक्षिण एशियाई क्षेत्र की शांति और स्थिरता के लिए आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है. इसे हर रूप में खत्म करने की जरूरत है. इस बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी मौजूद थे. लेकिन सुषमा उनके भाषण से पहले ही बैठक से चली गई. इससे पाकिस्तान को बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी.
Loading...

और भी देखें

Updated: October 22, 2018 11:04 AM ISTH1B वीज़ा के नए नियम छीन सकते हैं अमेरिका में भारतीयों की नौकरी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर