लाइव टीवी

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गए 3 रॉकेट, कोई हताहत नहीं

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 8:01 AM IST
बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गए 3 रॉकेट, कोई हताहत नहीं
बगदाद के ग्रीन जोन में ईरान की ओर से कत्यूषा रॉकेट गिराए गए (फोटो-AP).

मंगलवार को बगदाद (Bagdad) के ग्रीन जोन में कत्यूषा रॉकेट (Rocket Attack) गिराए गए. ये रॉकेट बगदाद के बाहर जफरनियाह जिले से लॉन्च किए गए थे. रॉकेट दागने के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में रॉकेट से हमला होने का अलार्म बजने लगा. ऐसे में लोगों को वहां से निकाल लिया गया. फिलहाल किसी ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 8:01 AM IST
  • Share this:
बगदाद. ईरान-अमेरिका में तनातनी के बीच इराक की राजधानी बगदाद में फिर से रॉकेट (Rocket Attack) दागे हैं. हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास 3 रॉकेट दागे गए. अंतराराष्ट्रीय मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, इस हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. फिलहाल किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

ABC न्यूज़ की खबर के मुताबिक, इराकी अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को बगदाद के ग्रीन जोन में कत्यूषा रॉकेट गिराए गए. ये रॉकेट बगदाद के बाहर जफरनियाह जिले से लॉन्च किए गए थे. रॉकेट दागने के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में हमला होने का अलार्म बजने लगा. ऐसे में लोगों को वहां से निकाल लिया गया.

बता दें कि हाल ही में ईरान ने बगदाद में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइल अटैक किए थे. ईरान का दावा था कि इन हमलों में 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए. अमेरिका के हेलीकॉप्टर और सैन्य सामानों को भी खासा नुकसान पहुंचने का दावा किया गया था. हालांकि, सेंट्रल कमांड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के मिसाइल अटैक में 20 अमेरिकी सैनिकों की जान जाने की बात कही गई है.

वहीं, अमेरिका ने इन सभी दावों को खारिज किया है. अमेरिका का कहना है कि ईरान के मिसाइल अटैक में कोई नुकसान नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने खामनेई को दी नसीहत- 'संभल कर बोले' ईरान के सर्वोच्च नेता

अमेरिका के खिलाफ ईरान के साथ खड़े हैं दुनिया के ये खूंखार आतंकी संगठन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 7:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर