कोरोना वायरस के खौफ में खांसना भी हुआ जुर्म, एक शख्स पर दर्ज हुआ आतंकी खतरे का मामला

कोरोना वायरस के खौफ में खांसना भी हुआ जुर्म, एक शख्स पर दर्ज हुआ आतंकी खतरे का मामला
60 साल की उम्र के बाद पाचन शक्ति को ध्यान में रखते हुए जिन फलों का सेवन सबसे अधिक करना चाहिए उनमें स्ट्रॉबेरी, ब्लू बेरीज और चेरीज शामिल हैं.

अमेरिकी शहर न्यूजर्सी (New Jersey) के एक शख्स के ऊपर आतंकी खतरे का मामला सिर्फ इसलिए दर्ज हुआ है क्योंकि वो एक सुपरमार्केट में जाकर कर्मचारी के सामने खांस (Coughing) दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 11:00 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पूरी दुनिया में इस कदर खौफ पसरा है कि खांसना (Coughing) तक जुर्म हो गया है. एक व्यक्ति के सुपरमार्केट के कर्मचारी के ऊपर खांसने के आरोप में उस पर आतंकी खतरे का मामला दर्ज हो गया. अमेरिकी शहर न्यूजर्सी के एक शख्स के ऊपर आतंकी खतरे का मामला सिर्फ इसलिए दर्ज हुआ है क्योंकि वो एक सुपरमार्केट में जाकर कर्मचारी के सामने खांस दिया था. खांसने के बाद उसने बताया कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित है. इसके बाद न्यूजर्सी के प्रशासन ने उसके ऊपर आतंकी खतरे का मामला दर्ज कर लिया.

रॉयटर के हवाले से बताया जा रहा है कि 50 साल के जॉर्ज फाल्कन के ऊपर आंतकी खतरे का चार्ज लगाया गया है. इसके साथ ही उसके ऊपर और भी चार्जेज लगाए गए हैं. न्यूजर्सी के अटार्नी जनरल के दफ्तर ने इस बात की पुष्टि की है.

अमेरिका में खांसना हो गया आतंकी खतरे का मामला
रॉयटर ने जब इस बारे में फाल्कन से बात की उन्होंने फेसबुक मैसेज के जरिए अपने ऊपर लगाए आरोपों से इनकार किया. उन्होंने कहा कि न तो वो किसी के ऊपर खांसे हैं और न ही उन्होंने कोरोनो वायरस को लेकर कुछ कहा है.



हालांकि न्जूजर्सी अटार्नी जनरल ग्रेवाल के हवाले से कहा जा रहा है कि जॉर्ज फाल्कन वेगमैंस के सुपरमार्केट गया था. रविवार की शाम को सुपरमार्केट में जाकर जॉर्ज वहां मौजूद खाने-पीने की चीजों के पास खड़ा था. सुपरमार्केट की एक कर्मचारी ने उसे दूर रहने को कहा. जॉर्ज दूर हटने की बजाए कर्मचारी के ऊपर झुक कर खांस दिया. इसके बाद उसने हंसते हुए कहा कि उसे कोरोना वायरस का इंफेक्शन हुआ है.



अमेरिकी प्रशासन सख्ती को बता रही जरूरी
इसके बाद फाल्कन सुपरमार्केट के दो और कर्मचारियों के पास गया और उनसे बोला कि आपलोग किस्मत वाले हो कि आपके पास नौकरी है. जब पुलिस ने शुरुआती तौर पर इस घटना के सिलसिले में उससे संपर्क स्थापित किया तो उसने अपनी पहचान बताने से इनकार कर दिया.

मंगलवार को न्यूजर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने जॉर्ज के ऊपर लगाए गए आतंकी खतरे के मामले के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी. उन्होंन कहा कि यहां बहुत शरारती तत्व हैं. कानून का पालन करवाने और वायरस संक्रमण को गंभीरता से लेने के लिए एजेंसियों को सख्ती दिखानी जरूरी है.

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के 50 हजार मामले सामने आ चुके हैं. इस वायरस की चपेट में आकर 640 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका के एक तिहाई संक्रमण के मामले सिर्फ न्यूयॉर्क में दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

चीन ने हजारों लोगों की जान खतरे में डाला, कोरोना वायरस पर अब भी छिपा रहा जानकारी- अमेरिका
न्यूयॉर्क पूरी दुनिया के लिए बना ‘वुहान’, WHO ने दी चेतावनी
काफिर और मूर्तिपूजा करने वाले देशों को खुदा का दिया जवाब है कोरोना वायरस- ISIS
कोरोना वायरस फैला तो शराब बनाने वाली ये मशहूर कंपनी बनाने लगी हैंड सैनेटाइजर
मॉस्को में 65 साल से ऊपर होंगे घरों में कैद, 67 साल के पुतिन नियम से बाहर
व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस एक्सपर्ट गायब, ट्रंप से हुआ था मतभेद
First published: March 25, 2020, 11:00 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading