टीचर ने पढ़ लिए स्टूडेंट के पर्सनल मैसेज, शर्मिंदा छात्रा ने Social Media पर शेयर किया एक्सपीरियंस

टीचर ने पढ़ लिए स्टूडेंट के पर्सनल मैसेज, शर्मिंदा छात्रा ने Social Media पर शेयर किया एक्सपीरियंस
फोटो सौ. (डेली मेल)

किमिको ने इसका एक वीडियो (Video) बनाकर टिकटॉक पर डाला जिसमें उसने बैकराउंड में एक होरर फिल्म का म्यूजिक भी डाला है. साथ ही इसे ट्विटर पर भी शेयर किया है जिसे 2 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2020, 10:14 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. दुनिया में कोरोना संकट के कारण कई देशों में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के कारण स्कूल भी बंद है. हालांकि बच्चों को इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस के जरिए पढ़ाया जा रहा है. स्टूडेंट्स को जूम ऐप के जरिए क्लासेज दी जा रही है. लेकिन इस ऐप के कारण कई लोग बुरी तरह फंस सकते हैं, ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता. दरअसल अमेरिका (America) की एक छात्रा को इस ऐप के कारण शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है. ऐसा तब हुआ जब उसे पता चला कि वह जो भी मैसेज जूम ऐप (Zoom App) में भेजती है वह प्राइवेट नहीं होते हैं बल्कि सभी लोग उन्हें पढ़ सकते हैं.

डेली मेल की एक खबर के अनुसार, एक जूम मीटिंग ने दौरान किमिको ने कुछ ऐसा मैसेज जूम में डाल दिया जिसका उसके प्रोफेसर को पता लग गया. और य मैसेज किमिको ने अपने ही प्रोफेसर का मजाक उड़ाते हुए डाला था. पहले तो प्रोफेसर ने कुछ भी नहीं कहा. बाद में उन्होंने किमिको को एक मैसेज भेजा जिससे उसे बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई. हालांकि किमिको ने इसके लिए अपने प्रोफेसर से माफी तो मांग ली है, लेकिन जब उसने इस पूरे वाक्या को टिकटॉक पर शेयर किया तो कई लोगों ने इसे पसंद किया और कमेंट दिए.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें- A harsh lesson! College student is horrified to learn that her professor can read her 'private' chats on Zoom - after she was chastised on email for sending 'inappropriate' messages



प्रोफेसर ने दिया ये जवाब
प्रोफेसर ने किमिको फेथ को लिखा, 'डियर फेथ मैं तुमको बताना चाहता हूं कि मैंने वह सब पढ़ लिया है जो तुमने ऑनलाइन क्लास के दौरान लिखा. मेरी क्लास इस तरह के गलत संदेश लिखने के लिए सही जगह नहीं है. मैं इस तरह का बर्ताव अपनी क्लास में बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करूंगा. मैं तुमको एडवाइज देना चाहता हूं कि इस तरह के गलत कमेंट्स अपने तक ही रखो, नहीं तो इसका असर तुम्हारे ग्रेड्स में देखने को मिल सकता है.

2 मिलियन लोगों ने पसंद की वीडियो
किमिको ने इसका एक वीडियो बनाकर टिकटॉक पर डाला जिसमें उसने बैकराउंड में एक होरर फिल्म का म्यूजिक भी डाला है. साथ ही इसे ट्विटर पर भी शेयर किया है जिसे 2 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. ट्विटर पर उसने लिखा कि मेरे सभी कॉलेज के साथियों जूम एप को सावधानी से इस्तेमाल करें क्योंकि आपके मैसेज आपके टीचर पढ़ सकते हैं. हालांकि किमिको ऐसी पहली छात्रा नहीं हैं जिन्होंने ऐसा किया हो. ऐसे कई मामले हैं जहां छात्रों ने पहले तो ऐसी हरकत कर दी, लेकिन बाद में पता चला कि जूम ऐप में कोई भी आपके मैजेस पढ़ सकता है. इसलिए अगर आपको कोई भी पर्सनल बात करनी हो तो वाट्सएप या नॉर्मल मैसेज का सहारा लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज