लाइव टीवी

भारत को इमरान की धमकी- हमले मत करना, आजादी के लिए जान देने पर पैगंबर के बाद दूसरा दर्जा मिलता है

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 9:43 AM IST
भारत को इमरान की धमकी- हमले मत करना, आजादी के लिए जान देने पर पैगंबर के बाद दूसरा दर्जा मिलता है
इमरान खान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पिछले महीने नेशनल कैडट कोर (NCC) के कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए भारतीय सेना को हफ्ता दस दिन का समय लगेगा. अब पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 9:43 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर से भारत को धमकी दी है. उन्होंने कहा कि अगर नई दिल्ली ने कोई हिमाकत की तो उनके देश की सेना भारत को कड़ा सबक सिखाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अल्लाह हमें हुकुम करता है कि अपनी आजादी के लिए हम अपनी जान भी दे सकते हैं. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मीरपुर में ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के मौके पर रैली को संबोधित करते हुए खान ने ये बातें कही.

अल्लाह कुरान में ये हुकुम देता है...
इमरान खान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'नरेंद्र मोदी साहब ये पाकिस्तान के अंदर वो लोग बसते हैं जिनका दीन कहता है कि एक इंसान का कत्ल सारी इंसानियत का कत्ल. एक तरफ तो हमारा अल्लाह कुरान में ये हुकुम देता है. इंसानी जान की इतनी कदर है. और दूसरी तरफ अल्लाह हमें हुकुम करता है कि अपनी आजादी के लिए अपनी जान अगर तुम कुर्बान करते हो तो पैगम्बरों के बाद शहीद का दूसरे नंबर पर सबसे बड़ा दर्जा अल्लाह देता है. कहने का मतलब ये कि इस कौम पर अगर आपने हमले किए तो याद रखना यहां 20 करोड़ जो पाकिस्तानी रहते हैं ये बच्चा-बच्चा आखिरी सांस तक लड़ने वाला है.'


'सबक सिखाएंगे हम'
खान ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के फैसले का संदर्भ देते हुए कहा, ‘नरेंद्र मोदी, जो आपने और भारतीय सेना प्रमुख ने इस देश को लेकर बयान दिया है... ये आप दोनों को मेरा जवाब है. 20 करोड़ से अधिक पाकिस्तानी और सेना भारत को कड़ा सबक सिखाएगी’

क्या कहा था PM मोदी नेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने नेशनल कैडट कोर (एनसीसी) के कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए भारतीय सेना को हफ्ता दस दिन का समय लगेगा और इसी बयान के संदर्भ में खान ने ये बयान दिया.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

6 महीने से नज़रबंद उमर और महबूबा के खिलाफ अब लगा पब्लिक सेफ्टी एक्ट

धनिया की खेती में 40 हजार लगाकर कर सकते हैं लाखों रुपये की कमाई!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर