लाइव टीवी

श्रीलंका: लड़की को मारकर खोपड़ी के कर दिए 64 टुकड़े, राष्ट्रपति ने माफी की हत्यारे की फांसी तो भड़के लोग

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 2:35 PM IST
श्रीलंका: लड़की को मारकर खोपड़ी के कर दिए 64 टुकड़े, राष्ट्रपति ने माफी की हत्यारे की फांसी तो भड़के लोग
मैत्रिपाल सिरिसेना के खिलाफ लोगों में नाराजगी.

दोषी जयमाहा ने 2005 में कोलंबो (Colombo) के एक अपार्टमेंट में स्‍वीडन (Sweden) की रहने वाली लड़की वोन जॉनसन की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी. वह श्रीलंका घूमने आई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 2:35 PM IST
  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका (Sri Lanka) में इन दिनों राष्‍ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना (Maithripala Sirisena) के फैसले के खिलाफ लोगों में नाराजगी दिख रही है. दरअसल राष्‍ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना ने स्‍वीडिश लड़की की हत्‍या के दोषी की सजा-ए-मौत को माफ कर दिया है. इसे लेकर लोग सोशल मीडिया समेत अन्‍य प्‍लेटफार्म पर उनकी आलोचना कर रहे हैं.

हत्‍यारा जूड जयमाहा एक रईस और हाई प्रोफाइल परिवार से है. राष्‍ट्रपति की ओर से उसकी सजा माफ किए जाने के बाद वह शनिवार को वेलीकादा जेल से बाहर आ गया. राष्‍ट्रपति सिरिसेना ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह जयमाहा की क्षमा याचिका पर विचार कर रहे हैं.

जयमाहा ने 2005 में कोलंबो के एक अपार्टमेंट में स्‍वीडन की रहने वाली लड़की वोन जॉनसन की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी. वह श्रीलंका घूमने आई थी और जयमाहा से उसका कुछ विवाद हो गया था. उसकी हत्‍या के संबंध में कोर्ट में जानकारी दी गई थी कि उसकी खोपड़ी के 64 टुकड़े हुए हैं.


जॉनसन की हत्‍या के आरोप में जयमाहा को पहले 12 साल की सजा हुई. इसके खिलाफ उसने ऊपरी अदालत में याचिका दायर की. ऊपरी कोर्ट ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया. साथ ही उसकी 12 साल की सजा को सजा-ए-मौत में बदल दिया. 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने भी उसकी सजा-ए-मौत को बरकरार रखा.

जॉनसन की बहन कैरोलीन ने इस संबंध में फेसबुक पर एक पोस्‍ट किया. इसमें उसने लिखा, 'हत्‍यारे जयमाहा को उसके किए का बिलकुल भी पछतावा नहीं है. मैंने और मेरे परिवार ने खुद को काफी संभाला था और अब फिर हम 15 साल बाद भी न्‍याय के लिए लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जानें अयोध्या में विवादित जमीन पर आए फैसले पर विदेशी मीडिया ने क्‍या कहा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीलंका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 1:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...