लौट आया Anonymous हैकर्स ग्रुप, ट्रंप और प्रिंसेज डायना पर जल्द नए खुलासे का दावा

लौट आया Anonymous हैकर्स ग्रुप, ट्रंप और प्रिंसेज डायना पर जल्द नए खुलासे का दावा
कई सालों तक सोशल मीडिया पर इनएक्टिव रहने के बाद Anonymous के ट्विटर हैंडल से रविवार (31 मई) को एक ट्वीट किया गया है.

गाई फौक्स सोलहवीं सदी में स्पेन की फौज में लड़ने वाले एक योद्धा थे. उनके जैसा पहनावा पहनना हैकर्स ग्रुप एनोनिमस (Anonymous) की पहचान कही जाती है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दुनियाभर के मशहूर सेलिब्रेटीज और बिजनेस पर्सनैलिटी की निजी जिंदगी के कई राज़ खोलने के लिए हैक्टिविस्ट ग्रुप एनोनिमस (Anonymous) एक बार फिर लौट आया है. ये ग्रुप इंटरनेट पर लगाए जाने वाले बैन का विरोध करता है. कई सालों तक सोशल मीडिया पर इनएक्टिव रहने के बाद Anonymous के ट्विटर हैंडल से रविवार (31 मई) को एक ट्वीट किया गया है. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump), अमेरिकी फाइनेंसर और यौन शोषण के आरोपी जेफरी एप्स्टिन (Jeffrey Epstein) और यूके की प्रिसेंज डायना की मौत को लेकर कई सबूत होने के दावे किए गए हैं, जिसका खुलासा जल्द ही किया जाएगा. वहीं, सोशल मीडिया पर एनोनिमस को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं.

रविवार को Anonymous के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है. इसमें काले रंग की हूडी पहने हुए एनोनिमस का पोस्टर बॉय गाई फौक्स का सिलआउट इमेज दिख रहा है. वीडियो में अमेरिका में बीते दिनों हुए अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd Death) की पुलिस कस्टडी में बर्बरता के चलते हुई मौत को सरकार और कानून की नाकामी करार दिया गया है.

बता दें कि गाई फौक्स सोलहवीं सदी में स्पेन की फौज में लड़ने वाले एक योद्धा थे. उनके जैसा पहनावा पहनना हैकर्स ग्रुप एनोनिमस की पहचान कही जाती है.



वीडियो में सुना जा सकता है, 'संयुक्त राज्य अमेरिका में पुलिस की बर्बरता और हत्या एक बड़ी समस्या है. इसने जाहिर तौर पर देश के हर क्षेत्राधिकार को प्रभावित किया है. मिनियापोलिस पुलिस विभाग सबसे खराब स्थिति में है. यहां हिंसा और भ्रष्टाचार का एक भयानक ट्रैक रिकॉर्ड है. इस बीच जॉर्ज फ्लॉयड की निर्मम हत्या ने एक नए आक्रोश को जन्म दिया है. ये बस शुरुआत है. राज्य में पुलिस अधिकारियों के हाथों गलत तरीके से मौत और हाई प्रोफाइल मामलों की लंबी लिस्ट है. जल्द ही खुलासा होगा.'



इसके साथ ही एनोनिमस ने कहा- 'इंटरनेट जिन सवालों का जवाब जानना चाहता है, उसे भी दिया जाएगा. डोनाल्ड ट्रंप, जेफरी एप्स्टिन, प्रिंसेज डायना की मौत, यूके का राजपरिवार, बिल गेट्स, नाओमी कैंपबेल... और भी बहुत कुछ है. इन सभी से जुड़े कई खुलासे किए जाएंगे.'



सोशल मीडिया पर एनोनिमस के इस ट्वीट पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं. कई यूजर्स तो इसके स्क्रीनशॉट सेव करके पोस्ट कर रहे हैं.



बता दें कि हैकर्स उन्हें कहा जाता है जो इंटरनेट सेवाओं को प्रभावित करते हैं. आम भाषा में ये इंटरनेट पर मौजूद जानकारी चुराने वालों के लिए भी हैकर्स शब्द का इस्तेमाल होता है, लेकिन अज्ञात ग्रुप का कहना है कि वो इंटरनेट की आजादी के लिए हैकिंग करते हैं और इसमें कुछ ग़लत नहीं है.



एनोनिमस हैकर्स समूह इंटरनेट के ज़रिए अपने संदेश भेजते हैं और विरोध के तौर पर सरकारी वेबसाइटों को हैक करते हैं. इंटरनेट पर सरकारों के लिए परेशानी खड़ी करते हैं.

ये भी पढ़ें:-  

जॉर्ज फ्लॉयड मौत: प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिसवालों ने चढ़ा दी गाड़ी, देखें VIDEO

PUBG खेलने वालों के लिए बड़ी खबर! जल्द बदलने वाली हैं गेम से जुड़ी कई चीजें, लीक हुई जानकारी
First published: June 1, 2020, 1:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading