अपना शहर चुनें

States

इस्लाम विरोधी पोस्ट के मामले में एक अन्य प्रवासी भारतीय को यूएई में नौकरी से निकाला गया

कंपनी की ओर से कहा गया है क‍ि वह किसी भी नफरत फैलाने वाली टिप्‍पणी को बर्दाश्‍त नहीं करेगी.
कंपनी की ओर से कहा गया है क‍ि वह किसी भी नफरत फैलाने वाली टिप्‍पणी को बर्दाश्‍त नहीं करेगी.

इससे पूर्व अबु धाबी के निवासी मितेश उदेशी को फेसबुक पेज पर इस्लाम का कथित रूप से मजाक उड़ाने वाला एक कार्टून पोस्ट करने को लेकर बर्खास्त किया गया था.

  • Share this:
दुबई. कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण को लेकर फेसबुक पर इस्लाम विरोधी पोस्ट कथित रूप से साझा करने के मामले में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक अन्य प्रवासी भारतीय को नौकरी से हटा दिया गया है. 'गल्फ न्यूज' ने बताया कि दुबई की 'मोरो हब डेटा सोल्यूशंस कंपनी' में प्रमुख लेखाकार के तौर पर कार्यरत बाला कृष्ण नक्का को उसके फेसबुक पोस्ट के वायरल हो जाने के बाद कंपनी से बर्खास्त कर दिया गया.

कंपनी ने कहा, 'मोरो इस्लाम विरोधी, घृणा फैलाने वाली टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करेगी'
उसकी पोस्ट पर बड़ी संख्या में लोगों ने आपत्ति जताई है. नक्का की पोस्ट के बाद कई लोगों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की फेसबुक और ट्विटर पर मांग की थी. कंपनी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्‍हेंं नौकरी से निकाले जाने की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'मोरो इस्लाम विरोधी या घृणा फैलाने वाली टिप्पणी को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकती.' इससे पहले दुबई स्थित 'एमरिल सर्विसेस' में टीम लीडर के रूप में कार्यरत राकेश बी कित्तूरमठ के सोशल मीडिया पोस्ट पर लोगों के आपत्ति जताए जाने के बाद बृहस्पतिवार को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

इससे पूर्व अबु धाबी के निवासी मितेश उदेशी को फेसबुक पेज पर इस्लाम का कथित रूप से मजाक उड़ाने वाला एक कार्टून पोस्ट करने को लेकर बर्खास्त किया गया था. इसी तरह दुबई में 'फ्यूचर विजन इवेंट्स एंड वेडिंग्स' के समीर भंडारी के खिलाफ उस समय पुलिस में शिकायत की गई थी जब उन्‍होंने नौकरी का आवेदन करने वाले एक भारतीय मुसलमान को पाकिस्तान जाने को कहा था. यूएई में 2015 में पारित एक कानून के तहत धार्मिक या नस्ली भेदभाव गैर कानूनी है.
ये भी पढ़ें - अमेरिकी राजदूत ने तालिबान द्वारा कैदियों की रिहाई को बताया 'महत्‍वपूर्ण कदम'



                 सीरिया पर भी मंडराया कोरोना का खतरा, युद्ध में बर्बाद हो गए हैं अस्पताल!

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज