चीन: खदान में फंसा एक और खनिक मिला, बाकियों को बचाने का प्रयास जारी

फोटो सौ. (AP)

चीन (China) में दो हफ्ते पहले सोने की खदान में ब्लास्ट (Blast) हो गया था. इसके बाद से उसमें 22 खनिक फंस गए थे जिनमें से एक और खनिक को निकाल लिया गया है.

  • Share this:
    बीजिंग. चीन (China) के पूर्वी शांगदोंग प्रांत में सोने की खदान में दो हफ्ते पहले हुए विस्फोट (Blast) के बाद से उसमें फंसे खनिकों में से एक और खनिक का पता चीन के बचावकर्ताओं को रविवार को लगा. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि वह खनिक बहुत कमजोर हो चुका है और बचावकर्ता उसे खदान से बाहर निकालने के प्रयास कर रहे हैं.

    प्रांत के यनताई स्थित क्विशिया में सोने की खदान में दस जनवरी को विस्फोट होने के बाद 22 खनिक करीब 600 मीटर की गहराई में फंस गए थे. रविवार से पहले बचावकर्ता केवल दस खनिकों के साथ संपर्क स्थापित कर पाए थे. शिन्हुआ की खबर के मुताबिक इन खनिकों की मानसिक और शारीरिक हालत ठीक है. हालांकि एक खनिक की मौत हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें: Corona in Wuhan News: एक साल पहले जहां शुरू हुआ कोरोना और लॉकडाउन जान लीजिए अब वहां का हाल

    अभी फंसे हैं कई खनिक
    शिन्हुआ की रिपोर्ट में बताया गया कि फंसे कामगारों को बाहर निकालने के प्रयास अभी जारी हैं और इस बीच उन्हें सामान्य भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है. इसमें बताया गया कि बचे हुए कामगारों को पहले तो पोषक द्रव्य दिया गया लेकिन अब बचावकर्ता उन तक नियमित रूप से भोजन-पानी पहुंचा पा रहे हैं. खदान में फंसे लोगों तक कपड़े और अन्य सामग्रियां भी पहुंचाई जा रही हैं. बचावकर्ताओं का अनुमान है कि कामगारों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए और दो हफ्ते लगेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.