VIDEO: पहले रेत का तूफ़ान और फिर आसमान हुआ खून की तरह लाल, घबराकर भागने लगे लोग

VIDEO: पहले रेत का तूफ़ान और फिर आसमान हुआ खून की तरह लाल, घबराकर भागने लगे लोग
अफ्रीकी देश नाइजर का आसमान हुआ लाल

नाइजर (Niger) की राजधानी निमेय (Niamey) में रेत का एक बेहद भीषण तूफ़ान आया. हालांकि वेस्ट अफ्रीकी देशों में इस तरह के तूफ़ान आना सामान्य बात है. लेकिन इस तूफ़ान से बनी रेत की दीवार की उंचाई और इसके बाद लाल रंग के हुए आसमान को देखा जाए तो ये काफी डरावना था.

  • Share this:
नाइजर. बीते सोमवार को नाइजर (Niger) की राजधानी निमेय (Niamey) में रेत का एक बेहद भीषण तूफ़ान आया. हालांकि वेस्ट अफ्रीकी देशों में इस तरह के तूफ़ान आना सामान्य बात है. लेकिन इस तूफ़ान से बनी रेत की दीवार की उंचाई और इसके बाद लाल रंग के हुए आसमान को देखा जाए तो ये काफी डरावना था. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों ने ऐसी कई वीडियो शेयर की हैं जिसमें नाइजर का आसमान लाल नज़र आ रहा है.

द सन के मुताबिक निमेय में अक्सर जनवरी से अप्रैल के बीच रेत के तूफ़ान आना सामान्य बात है लेकिन इतना बड़ा और ऐसे रंग का आसमान देखकर लोग दहशत में हैं. इस तूफ़ान के दौरान रेत की दीवार आसमान तक नज़र आ रही थी सोशल मीडिया पर लोग इसे किसी हॉलीवुड फिल्म का सीन बता रहे थे. ट्विटर पर कई लोगों ने इसे रेत की सुनामी भी कहा है.





 








सिर्फ इतना ही नहीं लोगों ने सड़कों पर डरकर भागना शुरू कर दिया जब रेत का तूफ़ान थोड़ा हल्का पड़ने पर पूरा आसमान पहले हल्का गुलाबी और फिर खून के रंग जैसा लाल हो गया. सोशल मीडिया पर इस आसमान की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं. एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा मेरे घर के ऊपर का आसमान लाल था और ये देखने में अच्छा भी लग रहा था लेकिन डर भी लग रहा था क्योंकि हमने पहले ऐसा कभी नहीं देखा है.





दुनिया का अंत मान रहे लोग
एक तरफ दुनिया में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है और अफ़्रीका में भी इसके 50 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में लाल आसमान को लोग सोशल मीडिया पर दुनिया के अंत का इशारा बता रहे हैं. यूजर्स लिख रहे हैं कि तूफ़ान देखकर उतना नहीं डर लग रहा था जितना लाल आसमान को देखकर लगा, ऐसा महसूस हुआ कि ये दुनिया का अंत है.

 

यह भी पढ़ें:

क्या Covid-19 को रोकने के लिए Remdesivir बन गई है पहली कारगर दवा

वैज्ञानिक करेंगे सीवेज में कोरोना संक्रमण की जांच, मिलेगी काम की जानकारी

Covid-19 से लड़ने के लिए NASA ने बनाया वेंटीलेटरजानिए क्यों है यह खास

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading