लाइव टीवी

हांगकांग में प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही एप्पल : चीनी सरकारी मीडिया

भाषा
Updated: October 9, 2019, 1:47 PM IST
हांगकांग में प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही एप्पल : चीनी सरकारी मीडिया
एप की मदद से प्रदर्शनकारी हांगकांग में पुलिस की पहचान कर रहे

चीन (China) के सरकारी अखबार पीपुल्स डेली (People's Daily) में प्रकाशित एक खबर में कहा गया कि एप्पल प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही है.

  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) के सरकारी मीडिया ने एप्पल (Apple) पर हांगकांग (Hong-Kong) में प्रदर्शनकारियों की मदद करने का बुधवार को आरोप लगाया. चीन के सरकारी अखबार पीपुल्स डेली (People's Daily) में प्रकाशित एक खबर में कहा गया कि एप्पल के स्टोर पर उपलब्ध परिवहन संबंधित एक एप की मदद से प्रदर्शनकारी हांगकांग में पुलिस की पहचान कर रहे हैं.

खबर में कहा गया कि एप को एप्पल (Apple) की मंजूरी मिलने से निश्चित तौर पर प्रदर्शनकारियों को मदद मिल रही है. इसका क्या यह मतलब है कि एप्पल का इरादा प्रदर्शनकारियों को मजबूत बनाने का है? परिवहन से संबंधित यह एप महज एक नमूना भर है. इसमें कहा गया कि हांगकांग में जारी प्रदर्शन में कोई भी एप्पल को घसीटना नहीं चाहता है. लेकिन लोगों के पास यह राय बनाने के आधार उपलब्ध हैं कि एप्पल कारोबार के साथ राजनीति कर रही है और अवैध गतिविधियों में भी शामिल है. एप्पल को इस तरह की गतिविधियों के परिणाम के बारे में सोचना चाहिये.

हांगकांग में पिछले तीन दिन से रैलियां और दंगे हो रहे हैं, प्रदर्शन के चलते ट्रेन सेवा भी बंद रही. हांगकांग प्रदर्शन के समर्थन में किए गए ट्वीट के बाद चीन में इसके खिलाफ विरोध शुरू हो गया था.

ये भी पढ़ें : भारतीय मूल के बुर्जुग ने कबूला 17 लाख डॉलर की जालसाजी का जुर्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...