अपना शहर चुनें

States

अपने ही आलोचक Gawker ब्लॉग पर वेबसीरीज बना रही थी Apple, टिम कुक ने बंद कराया

टिम कुक ने गावकर ब्लॉग पर बन रही वेब सीरीज बंद कराई (फोटो- AFP)
टिम कुक ने गावकर ब्लॉग पर बन रही वेब सीरीज बंद कराई (फोटो- AFP)

Tim Cook shut down web series on Gawker: एपल के सीईओ (Tim Cook) ने एपल टीवी प्लस की फंडिंग से गावकर ब्लॉग पर बनाई जा रही वेब सीरीज के काम को हमेशा केलिए बंद करा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. एक जमाने में एपल कंपनी (Apple) और स्टीव जॉब्स (Steve jobs) के कटु आलोचक रहे गावकर ब्लॉग (Gawker Media) पर बन रही वेब सीरिज का काम बीच में ही बंद कर दिया गया है. दरअसल इस वेब सीरिज को एपल टीवी से जुड़ा प्रोडक्शन हाउस बना रहा था और बनाने के लिए फंड भी एपल ने ही दिया था. हालांकि एपल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) को जब ये बात पता चली तो उन्होंने न सिर्फ टीम को फटकार लगाई बल्कि इस वेब सीरीज को बंद करा दिया.

NYT की रिपोर्ट के मुताबिक Gawker Media का ब्लॉग एक वक़्त पर टेक कंपनियों के खिलाफ बढ़-चढ़कर आलोचनात्मक आर्टिकल्स पब्लिश करता था. ये ब्लॉग काफी लोकप्रिय था और इसके निशाने पर एपल सबसे ज्यादा रही थी. इसी ब्लॉग के लोकप्रिय होने और बंद होने की कहानी को वेब सीरीज के रूप में दिखाया जाना था. बता दें कि गावकर ने ही सबसे पहले यह दावा किया था कि टिम कुक समलैंगिक हैं, इसके बाद काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी. एपल काफी नाराज हुई थी जब गावकर ने एपल के आईफोन-4 फोन का प्रोटोटाइप फोन की लॉन्चिंग से काफी पहले लीक कर दिया था.

एपल टीवी प्लस ही बना रही थी वेब सीरीज
बता दें कि गावकर के दो पूर्व दिग्गजों ने इस वेब सीरीज का आइडिया एपल टीवी प्लस को दिया था. ये आयडिया टीवी टीम ने पास किया था और इस पर काम चल रहा था. कोर्ड जॉनसन और मैक्स रीड पहले गावकर के लिए लिखते थे और बाद में उन्होंने टीवी लेखन में करियर बनाने के लिए गावकर छोड़ दी थी. बता दें कि रीड गावकर के पूर्व एडिटर इन चीफ थे. इनके अलावा एपल ने गावकर के दो और पूर्व संपादकों को प्रोजेक्ट में शामिल किया था.





टिम कुक ने लगाई फटकार
NYT की रिपोर्ट के मुताबिक एपल टीवी के इस प्रोजेक्ट का पता जैसे ही सीईओ टिम कुक को लगा उन्होंने एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाकर न सिर्फ टीम को डांटा बल्कि ये प्रोजेक्ट हमेशा के लिए बंद करा दिया. बता दें कि मुकदमेबाजी के कारण चार साल पहले गावकर ब्लॉग बंद हुआ था. गावकर ब्लॉग अपने जमाने में दिग्गज कंपनियों और मशहूर लोगों के ऊपर लिखे आलेखों और स्कूप के कारण लोकप्रिय हुआ था. इसमें उस तरह की बातें भी लिखी होती थी जिसे लिखने से मुख्य धारा का मीडिया बचता था. इस वजह से गावकर पर कई मुकदमे हुए और आखिरकार 2016 में ऐसे ही एक केस के कारण इसे बंद भी होना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज